Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (cm bhagwant mann aap leaders hunger strike khatkar kalan) आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आप द्वारा देश भर में भूख हड़ताल रखी गई है।

इसी क्रम में पंजाब में सीएम भगवंत मान की मौजूदगी में खटकड़ कलां में सामूहिक उपवास हुआ।

पंजाब खटकड़ कलां में राज्य भर से वॉलंटियर्स पहुंचे। जहां उन्होंने सामूहिक उपवास की शुरुआत कर दी है। सामूहिक उपवास 4 बजे खत्म किया गया।

पंजाब के सीएम व विधायक खटकड़ कलां पहुंच कर शहीदों को नमन करने के बाद सामूहिक उपवास शुरू किया।

सीएम मान ने दल बदलुओं पर तंज कसते हुए कहा कि हमें देश व पंजाब से प्यार करने वाले चाहिए। जिसने कल जाना था आज जाए।

उन्होंने शेयर पढ़ते हुए कहा- भला होया लड़ नेड़ियों छुटि्टया, उम्र ना बीती सारी, लगदी नालों टुटदी चंगी, बेकदरां नाल यारी। (अच्छा हुआ साथ छूट गया, अभी सारी उम्र नहीं बीती है। अच्छा हुआ बेकदरों से दोस्ती अभी छूट गई)।

सीएम भगवंत मान ने शहीदों को नमन करने के बाद संबोधन शुरू किया और केंद्र की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर वार किया।

मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल इंसान नहीं, एक सोच है। वहीं, भाजपा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा भष्ट्राचारियों को पार्टी जॉइन करवाने का काम कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां भी कहते हैं, भ्रष्टाचारियों को रहने नहीं दूंगा। उनका मतलब होता है, उन्हें पार्टी जॉइन करवा दूंगा। वहीं, उन्होंने प्रदेश के युवाओं को शहीद भगत सिंह की सोच अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

देखे वीडियो

सीएम का भाजपा पर जोरदार हमला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बार फिर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है.

पंजाब के नवांशहर में खटकर कलां गांव में आम आदमी पार्टी के ‘उपवास दिवस’ पर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के बाद उन्होंने कहा कि देश का संविधान आज खतरे में है.

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के नेताओं को पकड़कर ये जेल में डाल रहे हैं क्योंकि इन्हें डर सता रहा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, ”संविधान आज खतरे में है. वे (बीजेपी) जिसे चाहें जेल में डाल देते हैं, विपक्ष की आवाज दबाई जा रही है.

अगर उन्हें खुद पर भरोसा है तो वे विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे क्यों डाल रहे हैं? वे डरे हुए हैं कि आने वाले समय में AAP उनके लिए चुनौती बनेगी.

पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने आगे कहा, ”यह राजनीतिक ताकत दिखाने का नहीं बल्कि तानाशाही के खिलाफ संदेश देने का समय है.

आज हम भगत सिंह के गांव में हैं जिन्होंने हमें आजादी दिलाई, वह आजादी खतरे में है. बीआर अंबेडकर ने हमें संविधान दिया, और वह संविधान ख़तरे में है.”

बीजेपी को आम आदमी पार्टी से डर- भगवंत मान

पंजाब सीएम भगवंत मान ने ये भी कहा कि अगर इन्हें मोदी लहर पर इतना ही भरोसा है तो विपक्ष के नेताओं को पकड़कर जेल में क्यों अंदर कर देते हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि गवर्नर काम करने नहीं देते. चुनाव के समय अरविंद केजरीवाल को अंदर कर दिया. क्योंकि इन्हें आम आदमी पार्टी से डर है.

यही पार्टी है जिनके लिए आने वाले दिनों में खतरा बन सकती है. आम आदमी पार्टी सच्चाई और पारदर्शिता की राजनीति करती है. इस डर की वजह से ये सारी चीजें कर रहे हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है.

तमिलनाडु से शुरु हो जाइए. केरल, झारखंड, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में तो ये विपक्ष को परेशान कर ही रहे हैं. हमें भी परेशान किया जा रहा है.

हमने 31 मार्च को सारे विपक्षी पार्टियों को इकट्ठा किया, जिसके बाद इनका डर और बढ़ गया है.

ये बोल रहे हैं 370 पार तो कभी बोलते हैं 400 पार. ऐसे कुछ पार नहीं होता है. अगर ये ऐसे काम करेंगे न तो इलेक्शन में लोग तड़ी पार भी कर देते हैं.

————————————————————-

खबरें ये भी हैं…

——————————————————

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1