Prabhat Times

Bathinda बठिंडा। (hpcl mittal enerty ltd guru gobind singh refinery) 53वें नेशनल सेफटी कैंपेन के अंतर्गत एचपीसीएल-मित्तल एनर्जी लिमिटेड गुरू गोबिंद सिंह रिफाइनरी की तरफ से डेढ महीने तक लगातार चलाए गए फायर एंड सेफटी अभियान का समापन समारोह बेहद उत्साहवर्धक माहौल में बनाया गया।

डेढ माह तक चले इस फायर एंड सेफटी अभियान की शुरूआत श्री ए एस बासु, सीओओ, एचएमईएल व श्री एम बी गोहिल, हैड ऑफ आपरेशनस ने 4 मार्च को की थी।

इस अभियान में 3 हजार से ज्यादा कर्मचारियों व वर्करों ने हिस्सा लिया।

इस अभियान के समापन समारोह के दौरान डिप्टी डायरेक्टर ऑफ फैक्टरीज श्री साहिल गोयल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए, जिन्हें श्री अंशु शर्मा, वीपी-पैटरोकेमिकल ऑपरेशनस, एचएमईएल ने पौधा भेंट कर पर्यावरण के प्रति कंपनी की बचनवद्धता को दोहराया।

समागम को संबोधित करते हुए साहिल गोयल, डिप्टी डायरेक्ट ऑफ फैक्टरीज ने 53वें नेशनल सेफटी कैंपेन को 45 दिन तक बेहद इमानदारी व प्रतिबद्धता के साथ मनाने व सुरक्षा के हर पहलू को कवर करने के लिए एचएमईएल गुरू गोबिंद सिंह रिफाइनरी प्रबंधन की सराहना की।

उन्होंने कहा कि श्रम विभाग श्रमिकों व उद्योग के बीच एक सेतु की तरह काम करता है।

उन्होंने रिफाइनरी प्रबंधन के प्रति अपना सर्वश्रेष्ठ समर्थन सुनिशिचत करते हुए रिफाइनरी प्रबंधन को ऐसी तकनीक अपनाने को कहा जो जमीनी स्तर पर श्रमिकों के अनुकूल हो, और जिन्हें श्रमिक आसानी से आत्मसात कर सकें।

श्री अंशु शर्मा, वीपी-पेटकेम आॅपरेशन, एचएमईएल ने पिछले वर्ष के दौरान व्यवसायिक स्वास्थ्य सुरक्षा और अग्निशमन विभाग में उल्लेखनीय उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि एचएमईएल में सुरक्षा हमारा मूल है, और जब सुरक्षा को बढावा देने की बात आती है तो पूरी तत्परता के साथ सुरक्षा के प्रति अपनी बचनबद्धता को दोहराने पर हम गर्व महसूस करते हैं।

यही कारण है कि हर साल फायर सेफटी पर एक महीने का अभियान चलाया जाता है जो इस साल भी 4 मार्च को राष्टरीय सुरक्षा दिवस पर शुरू हुआ और 14 अप्रैल को राष्टरीय अग्निशमन सेवा दिवस पर समाप्त हुआ।

इस दौरान कर्मचारियों, उनके परिवारिक सदस्यों, व्यवसायिक भागीदारों व पडोसी गांव के स्कूलों में जाकर फायर व सेफटी से जुडे इवेंट करवाकर उन्हें जागरूक किया गया।

इस अवसर पर श्री दविंदर मित्तल, वीपी-ऑपरेशनस एंड मेंटेनेंस, श्री अतुल सक्सेना, वीपी-टेक्निकल सर्विसज और श्री वेंकटसुब्रमण्यम विश्वनाथन, वीपी-प्रोजेक्टस ने श्री साहिल गोयल व श्री अंशु शर्मा के साथ फायर व सेफटी अभियान के अंतर्गत करवाई विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

समागम के दौरान एक स्लाइड शो प्रस्तुति के तहत अभियान में आयोजित की गई विभिन्न गतिविधियों को प्रदर्शित किया गया, जिसमें प्रतिभागियों के समर्पन व उत्साह को दर्शाया गया।

इस दौरान सुरक्षा मानकों को बनाए रखने में स्वच्छता व संगठन के महत्व पर जोर दिया गया।

——————————————————————-

सीएम मान ने बताया – आखिर केजरीवाल जेल में क्यों है, केजरीवाल गल्तियां क्या हैं…. देखें वीडियो

—————————————————————–

BJP नेता भिड़े, चले लात घूंसे, टेबल, कुर्सियां – देखें वीडियो 

——————————————————————-

खबरें ये भी हैं…

——————————————————

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1