Prabhat Times

अमृतसर। (blast near golden temple amritsar galiara langar hall punjab) पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर मिली है। अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल के करीब 5 दिन में तीसरी बार ब्लास्ट हुआ है।

यह ब्लास्ट स्वर्ण मंदिर के लंगर हॉल के करीब आधी रात को हुआ। धमाके की आवाज सुनते ही हड़कंप मच गया। स्वर्ण मंदिर मैनेजमेंट ने तुरंत इसके बारे में पुलिस को सूचना दी।

रात को ही पुलिस ने वहां पहुंचकर धमाके वाली जगह को सील कर दिया। फोरेंसिक टीमें मौके से सैंपल ले रही हैं। 2 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ये लड़का-लड़की सराय के 225 नंबर रूम में रुके हुए थे। उनसे एक संदिग्ध बैग भी बरामद हुआ है। दोनों गुरदासपुर के रहने वाले हैं। इससे पहले शनिवार और सोमवार को धमाके हो चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस को घटनास्थल से एक चिट्‌ठी भी मिली हैl जिसे पुलिस अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि इस चिट्‌ठी में क्या लिखा है और यह धमाके से जुड़ी है या नहीं, इसके बारे में पुलिस अधिकारियों ने कुछ नहीं बताया।

धमाके के बाद श्री गुरु रामदास सराय को खाली करा दिया गया। रात को ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

स्वर्ण मंदिर के मैनेजर विक्रमजीत सिंह ने धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि रात के समय जोरदार आवाज सुनी गई।

यह धमाका लंगर हाल व श्री गुरू रामदास जी सराय के करीब खाली जगह पर हुआ, जिसके चलते कोई भी जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। लेकिन इससे संगत में दहशत का माहौल बना हुआ है।

जल्द ही घटना की पूरी जानकारी दी जाएगी

घटना के बाद अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया, लेकिन घटना के बारे में अधिक जानकारी सांझा करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि जल्द कुछ घंटों में घटना के बारे में ब्रीफ किया जाएगा। अभी पुलिस को काम करने दीजिए। अभी इतना ही कह सकते हैं कि जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी है।

शनिवार से जारी बम धमाकों का सिलसिला

बम धमकों का शुरू हुआ यह सिलसिला शनिवार से जारी है। शनिवार की रात 11.30 बजे के करीब पहला बम धमाका हुआ था।

जिसमें क्रूड मैकेनिज्म का प्रयोग किया गया था। लेकिन इसके 32 घंटे बाद उसी से 10 मीटर की दूसरी पर दूसरा ब्लास्ट हुआ था। जिसने पंजाब पुलिस की सतर्कता पर सवाल खड़े कर दिए थे।

 

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1