Prabhat Times

नई दिल्ली। (bjp chief jp nadda announces seat sharing formula in punjab) पंजाब में विधान सभा चुनाव के आगाज के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंजाब को लेकर एनडीए का विजन साफ किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट होने के नाते सुरक्षा के लिहाज से काफी संवेदनशील है और वहां सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है.

अमरिंदर सिंह के खाते में 37 सीटें

जेपी नड्डा ने कहा कि यह चुनाव पंजाब का भविष्य तय करने वाला चुनाव होगा. उन्होंने कहा कि पंजाब में एनडीए की ओर से 37 सीटों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस लड़ेगी और 15 सीटें सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) को दी गई हैं. नड्डा ने बताया कि बीजेपी पंजाब की 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का पंजाब से एक खास लगाव रहा है और सूबे को अब आर्थिक रूप से सफल बनाना है जिसके लिए वहां एक स्थाई सरकार देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पंजाब में देश विरोधी साजिशें हो रही हैं लेकिन यह चुनाव आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित रखने वाला चुनाव साबित होगा.

पंजाब में स्थाई सरकार देना मकसद

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव और पंजाब हमारे लिए बहुत जरूरी है और पंजाब की स्थाई सरकार हमारे लिए अहम है. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने देश कि लिए बहुत बलिदान दिया है, गुरु गोबिंद सिंह जी के बलिदान को नहीं भूल सकते, गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान को कभी भूल नहीं सकते, आजादी की लड़ाई में भगत सिंह के बलिदान को देश कभी भूल नहीं सकता. साथ ही मास्टर तारा सिंह ने भी देश को बहुत कुछ दिया है.

ये भी पढ़ें