Prabhat Times

जालंधर। (Ahead of vidhan sabha elections, Jal Rural Police in Action) पंजाब विधानसभा चुनावों और गणतंत्रता दिवस के मद्देनज़र जालंधर देहात पुलिस द्वारा चौकसी से काम किया जा रहा है। पुलिस द्वारा एक और अपराधिक तत्तवों से निबटने के लिए दिन रात पैरामिल्ट्री फोर्स व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से नाकाबंदी, फ्लैग मार्च किया जा रहा है और पुलिस टीमों ड्रोन के ज़रिए संदिग्ध जगहों पर नज़र रखने के साथ-साथ अवैध गतिविधियों को रोका जा रहा हैं।

गणतंत्र दिवस पर 24 घण्टे नाकाबंदी, फ्लैग मार्च जारीएस.एस.पी. ने बताया कि जालंधर देहात में पैरा मिल्ट्री की तीन कंपनियां तैनात है। पैरा मिल्ट्री फोर्स और पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा 24 घण्टे शिफ्टों मे नाकाबंदी की जा रही है। नाकाबंदी के साथ साथ फ्लैग मार्च भी निकाला जा रहा है।

एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मद्देनज़डर सब डिवीज़न शाहकोट, फिल्लौर, नकोदर, ककरतारपुर व आदमपुर के अंर्तगत पड़ते मंड, भीड़ भाड़ भरे बाजार, बैंक, एटीएम., बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर ड्रोन के ज़रिए सर्च अभियान किया जा रहा है।

नशा तस्करों की धरपकड़ जारी

एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि पिछले दिनों में जालंधर देहात के अलग-अलग नशीले पदार्थों की तस्करी के 16 केस दर्ज करके 21 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा इन तस्करों के पास से 2 किलो अफीम, 529 किलो चूरा पोस्त, 100 ग्राम चरस, 37 ग्राम हैरोईन, 350 ग्राम गांजा, 380 नसीली गोलियां, 100 नशीले कैप्सूल तथा 165 नशीले टीके बरामद किए हैं।
एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि अवैध शराब की तस्करी के पुलिस द्वारा 54 केस दर्ज करके 40 तस्करो को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्करों के पा3स से पुलिस ने 334, 180 मीलिलीटर अवैध शराब, 147, 750 मिलीलीटर अंग्रेजी शराब, 2140 किलो लाहन, 23,25,545 लीटर लाहन, 16 ड्रम, एक गैस सिलैंडर व अवैध शराब तैयार करने के लिए सामान बरामद किया गया है।

ड्रोन के ज़रिए हुई अवैध शराब की बरामदगी

एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि एरिया में ड्रोन के ज़रिए थआना शाहकोट, थाना महितपुर, और लोहियां ईलाेक में 23,22,114 मिलीलीटर लाहन तथा 11250 मिलीलीटर नाजायज शराब, 5 ड्रम, एक चालू भट्ठी बरामद की है।

94.48 प्रतिशत असला करवाया जमा

एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि जालंधर देहात में 8473 असला लाईसैंस है, जिसमें से 94.48 प्रतिशत असला संबंधित थानों में जमा करवाया जा चुका है। शेष असला भी जल्द ही जमा करवाने के लिए लाईसैंस धारकों को कहा जा रहा है।

अवैध कार्य की दे सूचना, नाम रखा जाएगा गुप्त

एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने जनता से अपील की है कि चुनाव आचार संहिता और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोग किसी भी अवैध गतिविधि और व्यक्ति के बारे में सूचना पुलिस को दे सकते हैं। एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने आश्वस्त किया कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें