Prabhat Times

Ludhiana लुधियाना। (VB nabs Reader of SHO NRI police station taking Rs 20,000 bribe) राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जारी मुहिम के दौरान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज एस.एच.ओ. एन.आर.आई. थाना लुधियाना के रीडर के तौर पर तैनात सिपाही बलराज सिंह को 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी को एडवोकेट अरुण कुमार खुरमी, निवासी उपकार नगर, सिविल लाईन्ज़ लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क करके दोष लगाया है कि गाँव उधोवाल, तहसील समराला, जि़ला लुधियाना में उसकी पत्नी के नाम पर 20 कनाल ज़मीन है,

जिस पर दो व्यक्तियों ने ज़बरदस्ती कब्ज़ा करने की कोशिश की और इस ज़मीन में खड़े पापूलर के पेड़ भी चोरी कर लिए।

शिकायतकर्ता ने इस सम्बन्धी पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी, जोकि एस.एच.ओ एन.आर.आईज़ सैल, लुधियाना के पास पड़ी है।

उसने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसकी शिकायत पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की और एस.एच.ओ. एन.आर.आईज़ थाने के रीडर बलराज सिंह ने इस पर कार्यवाही करवाने के बदले एक लाख रुपए की रिश्वत की माँग की।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम ने उसे रिश्वत के तौर पर 20,000 रुपए पहले और 80,000 रुपए अगले हफ्ते तक देने के लिए कहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के बयानों की पड़ताल के उपरांत उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इसके उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर सिपाही बलराज सिंह को एन.आर.आई. थाना लुधियाना के बाहर से दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।

इस केस में आगे की जांच के दौरान एस.एच.ओ. एन.आर.आई. थाना की भूमिका की भी पड़ताल की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि मुलजिम को कल अदालत में पेश किया जायेगा।

———————————————————–

संत निरंकारी मिशन द्वारा मानव एकता दिवस के मौके पर लगाया ब्लड डोनेशन कैंप, देखें वीडियो

——————————————————————-

सीएम मान ने बताया – आखिर केजरीवाल जेल में क्यों है, केजरीवाल गल्तियां क्या हैं…. देखें वीडियो

—————————————————————–

खबरें ये भी हैं…

——————————————————

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1