Prabhat Times
जालंधर। (Sushil Rinku gave a befitting reply mohinder Bhagat) 120 फुट रोड पर 21 करोड़ के स्टॉर्म वाटर सीवरेज प्रोजैक्ट की सफलता से बौखला कर गलत बयानबाजी करने वाले भाजपा प्रत्याशी मोहिंदर भगत को कांग्रेसी प्रत्याशी व विधायक सुशील रिंकू ने सच का आईना दिखाया। उन्होंने मोहिंदर भगत पर तंज कसते हुए कहा कि ‘भगत जी पानी क्रेन से नहीं बल्कि ब्रेन से ड्रेन कराया गया है’।
पांच साल में जिस तेजी के साथ विकास काम हुए हैं, उसको गलत ठहरा कर आप लोगों को गुमराह नहीं कर सकते हैं। 40 साल बाद 120 फुट रोड पहली बार पानी से भर कर नदी नहीं बनी। बल्कि आम सड़कों की तरह बारिश में भीगी और पानी सारा नए स्टॉर्म सीवरेज में तेजी से निकला। इस बात को भाजपा और अन्य विपक्षी पार्टियां पचा नहीं पा रही हैं। यही कारण है कि वह लोग उल्टे सीधे बयान जारी कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।
बता दें कि मोहिंदर भगत ने कल बयान दिया था कि क्रेन से पानी को इधर-उधर किया गया है। रिंकू ने इसका जवाब भी दिया और रात 12 बजे के बाद 120 फुट रोड की तस्वीरें भी जारी कीं। जिसमें साफ दिख रहा है कि वहां पानी बिल्कुल भी नहीं रुक रहा है।
विधायक सुशील रिंकू ने कहा कि भगत बताए कि वेस्ट हलके में उन्होंने कौन सा विकास कराया और कब कराया। उनके परिवार ने भी कई साल वेस्ट हलके में राज भोगा है। 2007 से 2017 तक पंजाब में अकाली-भाजपा की ही सरकार रही है। उन्होंने इस 120 फुट रोड पर भरने वाले पानी की निकासी क्रेन से तब क्यों नहीं करवाई। भगत यह भी बताएं कि क्रेन से पानी को कैसे हटाया जा सकता है।
विधायक रिंकू ने कहा कि भगत परिवार से ही भगत चूनी लाल स्थानीय निकाय मंत्री रह चुके हैं। मंत्री बनने के बाद वह अपने घर के बाहर की सड़क तक नहीं बनवा पाए थे। उनको वेस्ट हलके में हो रहे विकास कामों में बाधा बनने की भी कोशिश नहीं करनी चाहिए। वेस्ट के लोग विकास के रास्ते में रोडा बनने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे।
सुशील रिंकू ने कहा कि वेस्ट हलके की सबसे बड़ी समस्या 120 फुट रोड पर जमा होने वाला बरसाती पानी ही है। जिसकी निकासी को कभी किसी ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। 2018 में उन्होंने ही यहां स्टॉर्म वाटर सीवरेज प्रोजैक्ट को लाने को लेकर प्रयास किए। आज तीन साल की कड़ी महेनत के बाद इस प्रोजैक्ट को वह सफलतापूर्वक लोगों को दे पाए हैं।
वेस्ट के लोग कल हुई बरसात के बाद आए परिणाम से बहुत खुश हैं। इस बात को लेकर मुझे भी बेहद खुशी हुई है कि वह हलके के लोगों की सेवा में सफल हो रहे हैं। रिंकू ने कहा कि 120 फुट रोड के इस सीवरेज प्लांट के साथ अभी बाकी इलाकों को जोड़ा जाना बाकी है। इस पर भी जल्द काम होगा।

ये भी पढ़ें