Prabhat Times

जालंधर। (SAD President Sukhbir Badal road show nakodar, rally shahkot, kartarpur jalandhar lok sabha by poll) शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के चुनाव मैदान में उतरते ही चुनावी समीकरण बदलने शुरू हो गए हैं।

सरदार प्रकाश सिंह बादल की अंतिम अरदास के बाद उनके सपने साकार करने के लिए घर से निकले सुखबीर बादल को जनता से भरपूर प्यार मिल रहा है।

इसका ज्वलंत उदाहरण आज जालंधर के नकोदर में रोड शो, शाहकोट, करतारपुर में विशाल रैलियों मे देखने को मिला। जालंधर लोकसभा हल्के में सुखबीर बादल का आज का दौरे से चुनावी समीकरण बदलते नज़र आ रहे हैं।

शिरोमणी अकाली दल बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन ने आज इस हलके में विशाल जीत की और अग्रसर हो गए।

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शाहकोट और करतारपुर में विशाल जनसभाओं को संबोधित करने के अलावा नकोदर में गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार क डाॅ. सुखविंदर कुमार सुक्खी के समर्थन में एक विशाल रोड शो में भाग लिया।

शिअद-बसपा गठबंधन को हलके में एक नंबर पर लेकर जाने के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ आज लोगों की भागीदारी के साथ साथ डाॅ. सुक्खी को जनता से मिल रहा भारी समर्थन इस उपचुनाव में उनकी आगामी जीत का प्रमाण है’’।

सुखबीर बादल ने कहा कि ‘गरीब-किसान-मजदूर’ गठजोड़ ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों को बार-बार धोखा देने के लिए सबक सिखाने का मन बना लिया है।

उन्होने कहा ,‘‘ व्यापारी, उद्योगपत्ति, महिलाएं और नौजवान भी आप पार्टी की सरकार पर अस्वीकृति की मुहर लगाने के लिए चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं’’।

पूर्व मुख्यमंत्री सरदार परकाश सिंह बादल को दिए गए प्यार और स्नेह के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ मैं बादल साहिब के नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

अकाली दल राज्य में शांति और साम्प्रदायिक सदभाव को बिगाड़ने पर तुले विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ खड़े होने के अलावा किसानों और समाज के कमजोर वर्गों के लिए अपनी भरसक प्रयास जारी रखेगा’’।

शाहकोट और करतारपुर दोनों में एक भावुक भाषण में सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा,‘‘ मैं आपसे बादल साहिब के ट्रैक रिकाॅर्ड देखने की अपील करता हूं, जिन्होने किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा देने के लिए बुढ़ापा पेंशन, आटा-दाल योजना, शगुन योजना जैसी नई सामाजिक भलाई योजनाएं शुरू की।

उन्होने कहा कि कांग्रेस और आप पार्टी ने धोखा देने के अलावा कुछ नही किया है। यह कहते हुए कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के दस साल और बेअंत सिंह के पांच साल बर्बाद करने पर जोर देते हुए कहा कि ‘‘ कांग्रेस के पास इस अवधि के कार्यकाल में दिखाने के लिए एक भी ऐतिहासिक उपलब्धि नही है’’।

आप पार्टी के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि जितना कम कहा जाए उतना अच्छा है। उन्होने कहा,‘‘ आम आदमी पार्टी ने समाज के हर वर्ग के साथ विश्वासघात किया , क्योंकि नौजवान अभी भी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं, यहां तक कि महिलाओं को 1000 रूपया प्रति माह भत्ता देने से इंकार कर दिया गया है’’।

उपचुनाव को राज्य के इतिहास में महत्वपूर्ण मोड़ बताते हुए उन्होने कहा,‘‘ एक बार संगरूर के बाद आप लगातार हार जाती है तो अगली शिअद-बसपा सरकार के लिए मार्ग प्रशस्त होगा’’।

नकोदर में शिअद-बसपा के रोड शो को अभूतपर्वू प्रतिक्रिया मिली और लोगों ने नकोदर से नूरमहल तक 15 किलोमीटर के रास्ते में अकाली दल अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया।

अकाली दल अध्यक्ष के साथ शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी और गुरप्रताप सिंह वडाला भी थे, जिन्हे विशाल रोड शो में यात्रा तय करने में कुछ घंटे का समय लगा और हजारो लोग भारी समर्थन जताते हुए अपने निजी वाहनों से रोड शो में शामिल हुए।

 

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1