Prabhat Times

करतारपुर (जालंधर)। (dr Sukhvinder kumar sukhi rally kartarpur jalandhar by poll) शिरोमणी अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के सांझा उम्मीदवार डाॅ. सुखविंदर कुमार सुक्खी ने आज कहा है कि आम आदमी पार्टी को अनुसूचित जाति समुदाय के साथ भेदभाव करने तथा दलितों को विफल करने के लिए खारिज कर दिया गया है।

इस उपचुनाव के अंतिम दिन यहां विशाल जनसभा कों संबोधित करते हुए डाॅ. सुखविंदर कुमार सुक्खी ने कहा, ‘‘ आप पार्टी के नेताओं को बताना चाहिए कि जब उनकी पार्टी ने राज्यसभा के लिए सात सीटों में से एक भी सीट के लिए दलित को नामांकित नही किया तो उन्होने आवाज क्यों नही उठाई?’’

उन्होने कहा कि ‘‘ इसी तरह जब आप सरकार ने उच्च न्यायालय में हलफनामा दायर किया कि अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को कानून अधिकारियों के रूप में नियुक्ति के लिए आरक्षण नही दिया जा सकता, क्योंकि वे इस पद के लिए सक्षम नही है, तो एक भी आप विधायक ने इसका विरोध नही किया’’।

डाॅ. सुक्खीने कहा कि आप पार्टी की सरकार ने बाबा साहेब बीआर अंबेडकर की जंयती के मौके पर पिछले सप्ताह कोई भी आधिकारिक कार्यक्रम आयोजित नही करके उनका अपमान किया था।

उन्होने कहा,‘‘ यहां तक कि आप के कार्यकाल में अनुसूचित जाति आयोग की ताकत को भी आधा कर दिया गया’’।

यह कहते हुए डाॅ. सुक्खी ने कहा कि यही कारण था कि अनुसूचित जाति समुदाय ने आप पार्टी को खारिज करने का निर्णय लिया है।

उन्होने कहा,‘‘ इस पूरी तरह से अस्वीकृति ने आप पार्टी को परेशान कर दिया है, क्योंकि उसे एहसास हो गया है, कि अब यह इस उपचुनाव में अपमानजनक हार का सामना कर रही है’’।

रैली में एक भावुक भाषण में डाॅ. सुक्खी ने 2002 में बाबू कांशीराम के साथ हुई मुलाकात का भी विवरण दिया, जब वह देर रात दिवंगत नेता से मिलने गए थे।

उन्होने कहा, ‘‘ मुझे लगा कि कांशीराम जी रो रहे हैं और उन्होने शुरूआती अनिच्छा के बाद इसे स्वीकार किया और कहा कि उन्हे उम्मीद थी कि मुगलों और अंग्रेजों द्वारा सदियों के उत्पीड़न के बाद उन्होने सोचा था कि उनके जीवनकाल में बहुजन राज आएगा, लेकिन वे निराश महूसस कर रहे थे कि ऐसा नही हो सका।

उन्होने कहा कि हम सभी को आज कांशीराम जी द्वारा अकाली-बसपा गठबंधन को वोट देकर बहुजन राज का मार्ग प्रशस्त करने का संकल्प लेना चाहिए’’।

डाॅ.सुक्खी ने लोगों से अंतिम पल में आप पार्टी की गंदी चालों से गुमराह न होकर पार्टी को वोट देने की अपील की।

उन्होने कहा,‘‘ अब आप पार्टी की सरकार से अपने साथ हुए अन्याय का ‘‘ हिसाब’’ लेने का समय आ गया है।

उन्होने विस्तार से बताया कि कैसे 24 कर्मचारी यूनियनों ने जालंधर में मतदाताओं से आप को वोट न देने की अपील करते हुए धरना दिया था।

उन्होने कहा, ‘‘ आप पार्टी की सरकार ने चाहे वह नौजवान हों, महिलाएं हों, दलित हों, किसान यां व्यापारी यां सरकारी कर्मचारी हों,समाज के हर वर्ग को धोखा दिया है।

उन्होने कहा कि राज्य को इस जनविरोधी और गरीब विरोधी सरकार से आजाद करने के लिए अब हमें राज्य की भलाई के लिए एकजुट होना चाहिए’’।

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1