Prabhat Times

चंडीगढ़। (DIG Narendra Bhargava will open the layers of Kataruchak pornographic video scandal) कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक्क के अश्लील वीडियो कांड की परतें अब पंजाब पुलिस के अनुभवी अधिकारी डीआईजी नरेन्द्र भार्गव और एस.एस.पी. हरकमल प्रीत सिंह खख  और गुरदासपुर के एसएसपी दयामा हरीश कुमार खोलेंगे।

पंजाब सरकार द्वारा डीआईजी बार्डर रेंज नरेन्द्र भार्गव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआईटी गठित की है। जो कि अश्लील वीडियो कांड की जांच करेगी। फिलहाल सरकार ने एसआईटी को रिपोर्ट के लिए टाइम बाउंड नहीं किया है।

बता दें कि सुखपाल खैहरा की शिकायत के बाद गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने वीडियो की फोरैंसिक जांच करवाई। फोरैंसिक रिपोर्ट में कहा गया कि वीडियो एडिटिड नहीं है। उधर, एससी/एसटी कमिशन ने भी कड़ा संज्ञान लेते हुए इस मामले में चीफ सैक्रेटरी से इस मामले में जवाब मांगा।

अश्लील वीडियो कांड को लेकर हो रहे किरकिरी और जवाबदेही से बचने के लिए सरकार ने फिलहाल एस.आई.टी. गठित कर दी है।

पंजाब पुलिस के अनुभवी अधिकारी डीआईजी बार्डर रेंज नरेन्द्र भार्गव एस.आई.टी. के इंचार्ज होंगे। उनके साथ पठानकोट के एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख और गुरदासपुर के एस.एस.पी. सदस्य रहेंगे।

पंजाब सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर लाल चंद कटारूचक्क की विवादित वीडियो पर पंजाब सरकार ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन कर दिया है।

गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित और SC/ST आयोग भारत सरकार की तरफ से दबाव के बीच पंजाब सरकार को एक्शन में आना पड़ा।

पंजाब सरकार ने DIG नरेंद्र भार्गव और SSP तरनतारन और पठानकोट इस SIT का हिस्सा हैं। यह टीम विवादित अश्लील वीडियो और पीड़ित की तरफ से दी गई शिकायत दोनों की जांच करेंगे।

इसके अलावा DIG बॉर्डर रेंज नरेंद्र भार्गव को पीड़ित युवक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी कहा है।

टाइम बाउंड नहीं जांच

इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो की तरफ से जारी आदेशों के अनुसार SIT का गठन तो कर दिया गया है, लेकिन इसे टाइम बाउंड नहीं किया गया।

लेकिन टीम को SC/ST कमिशन को सहायता करने के आदेश भी दिए गए हैं। इसके साथ ही जल्द पीड़ित को संपर्क करने के आदेश दिए गए हैं।

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1