Prabhat Times

चंडीगढ़। (SAD-Congress workers clash, firing, vehicles broke in Bathinda) राज्य में जगह जगह मतदान तेजी से चल रहा है। पंजाब में 2 बजे तक लगभग 37 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इसी बीच खबर आई है कि बठिंडा की अमरपुरा बस्ती में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और अकालियों में भिड़ंत हुई है।
अकालियों का आरोप है कि कांग्रेसी वहां मतदाताओं में रुपये बांट रहे थे और उन्‍होंने रोका तो उन पर हमला करते हुए गोलियां चला दी। दोनों पक्षों के बीच हुए टकराव में एक गाड़ी को भी तोड़ दिया गया।
अमरपुरा बस्ती में बूथ पर तैनात अकाली नेता ने बताया कि कांग्रेस के 20 से 25 लोग यहां पर पैसे बांटने के लिए आए थे। जब उनका विरोध किया तो उन्होंने अपनी गाड़ी से हथियार निकाल कर गोली चला दी। यहां तक कि उनके साथ मारपीट करने की भी कोशिश की।  एक गाड़ी को तोड़ दिया। हमलावर दो और गाड़ियां तोड़ना चाहते थे।
लेकिन उनको वहां से निकाल दिया। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद शिअद के प्रत्याशी सरूप चंद सिंगला भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

फिरोजपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

फिरोजपुर के गांव अटारी में कांग्रेसियों ने भाजपा के कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला किया। कांग्रेसी चेयरमैन सुखविंदर सिंह, दविंदर सिंह, डॉ. अवतार सिंह, गुरशरण सिंह समेत 150 लोगों पर परचा दर्ज किया गया है। थाना आरएफके में मामला दर्ज है।

धार्मिक स्थल के पुजारी की हत्या, लोगों ने किया मतदान से इंकार

पंजाब के गुरदासपुर के कलानौर क्षेत्र में डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र के भोजराज गांव के रविवार सुबह धार्मिक स्थल के पुजारी थोड़ा राम की हत्या कर दी गई। बदमाशों ने उसके सिर में लोहे की रॉड से प्रहार किए हैं। वारदात के बाद ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार का एलान कर दिया।
डेरा बाबा नानक विधानसभा सीट गुरदासपुर जिले में आती है और यहां कांग्रेस की ओर से पंजाब के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा उम्मीदवार हैं। ग्रामीण फिलहाल दहशत में हैं और पुजारी के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं।
भोजराज गांव लोगों ने अधिकारियों को कहा कि जब तक पुजारी की हत्या करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो जाती, तब तक वोट नहीं देंगे। एसएसपी नानक सिंह, डीसी मोहम्मद इश्फाक और बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे। डीसी ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की है। उन्होंने गांव के मतदाताओं से अपील की कि वे मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

ये भी पढ़ें