Prabhat Times 
चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) में पाबंदीयां फिलहाल जारी रहेंगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) द्वारा राज्य के ताजा हालातों की जानकारी लेने के पश्चात पहले से चल रही पाबंदीयां 31 मई तक बढ़ा दी गई हैं। इस बारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह शाम के समय लाईव होकर राज्य की जानता को संबोधन करेंगे।
बता दें कि राज्य के हालात फिलहाल खतरे से बाहर नहीं है। इसे देखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा चल रही पाबंदीयां अब 31 मई तक बढ़ा दी हैं। इस संबंधी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सरकार द्वारा हर जिला के अधिकारियों को अपने जिला के हालातों के मुताबिक रिस्ट्रिक्शन के बारे में अधिकार दिए हैं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा निर्देश दिए गए है कि एम.एच.ए. की गाईडलाइंस को सख्ती से लागू किया जाए। नियमों का उल्लंघन करने की इजाजत किसी को नहीं होगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हाई लेवल कमेटी द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक राज्य में कोरोना पॉजिटिव केसों में कमी आई है। इसी कारण से पहले से चल रही पाबंदीयां 31 मई तक जारी रहेंगी।
बता दें कि पहले से लगाई गई पाबंदीया राज्य में चल रही है। पाबंदीया 15 मई तक थी। इसे लेकर लगातार चर्चा हो रही थी कि राज्य में आने वाले दिनों के लिए सरकार के क्या आदेश है। इस संबंधी सुबह कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कोविड रिव्यू मीटिंग बुलाई गई थी। मीटिंग न होने के कारण राज्य सरकार द्वारा हालातों के मद्देनज़र फैसला ले लिया गया है।
उधर, आज शाम कैप्टन अमरिंदर सिंह फेसबुक लाईव पर राज्य की जनता के साथ बात करेंगे। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा एक दिन पहले भी फेसबुक लाईव पर राज्य के हालातों पर चिंता जताई थी। राज्यवासियों को सुचेत किया था कि अभी भी संभल जाएं।
राज्य में अभी पाबंदीयां जारी रहेंगी। 31 मई यानिकि अगले रविवार तक पहले से जारी रिस्ट्रिक्शन जारी रहेंगी। जिसमें वीकेंड लॉकडाउन, नाईट कर्फ्यु का समय भी वही रहेगा। इसके साथ ये भी पता चला है कि राज्य सरकार द्वारा एक बार हर एक जिला के डी.सी. को निर्देश दिए है कि वे अपने शहर के हालात मुताबिक कर्फ्यु, मार्किट खुलने के समय को लेकर खुद फैसले ले सकते हैं।
बता दें कि लुधियाना के डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा द्वारा सुबह ही जिला लुधियाना में 23 मई तक पाबंदीया रहने के निर्देश जारी कर दिए थे। लुधियाना में भी दोपहर 12 बजे कर्फ्यु शुरू होगा। दोपहर 12 बजे तक ही मार्किट ओपन होगी। इसी बीच पता चला है कि जिला जालंधऱ प्रशासन द्वारा भी पुराने आर्डर को भी 23 मई तक एक्सटेंड कर दिया है। इसके मुताबिक जालंधऱ में दोपहर 3 बजे तक ही मार्किट ओपन होगी। 

ये भी पढ़ें