Prabhat Times

जालंधर। (Reduction in security of leaders in Jalandhar) चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही कमिश्नरेट पुलिस द्वारा शहर में कुछ बड़े नेताओं की गनमैन वापस बुला कर सुरक्षा में कटौती कर दी गई है।

पता चला है कि इन नेताओं में सत्ता पक्ष के नेता भी शामिल बताए जा रहे हैं। संभावना है कि आने वाले दिनों में और भी बड़े स्तर पर उठापटक हो सकती है।

इस बारे में पुलिस का अधिकारिक पक्ष तो सामने नहीं आया, लेकिन एक अधिकारी के मुताबिक जिन नेताओं के पास प्रोटोकॉल और ‘एज़ पर लॉ’, जितने सुरक्षाकर्मी चाहिए थे, वो दिए गए हैं।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से शहर में कई बड़े नेताओं द्वारा सुरक्षाकर्मियों की फौज लेकर घूमते नज़र आते थे। स्टेटस सिंबल के लिए नेता सुरक्षा कर्मियों की फौज लेकर शहर के हर फंक्शन में नज़र आते थे।

इस तथ्य को लेकर अक्सर चर्चा रहती थी। लेकिन आज इलेक्शन कोड हटते ही कमिश्नरेट पुलिस ने एक्शन लिया है। सूत्रों के मुताबिक शहर के कई नेताओं से गनमैन वापस बुला लिए गए हैं।

सूत्रों का कहना है कि जिन नेताओं के गनमैन वापस लिए गए हैं, उनमें सत्ता पक्ष के नेता भी शामिल हैं।

इस बारे में कमिश्नरेट पुलिस का अधिकारिक पक्ष तो नहीं आया लेकिन एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि सुरक्षा में कटौती जैसी बात नहीं है।

चूंकि इलैक्शन चल रहे थे, इसलिए सुरक्षा के लिहाज से कुछ नेताओं को गनमैन दिए गए थे। जो एक्सट्रा सुरक्षाकर्मी थे उन्हें बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि जिन नेताओं के पास ‘एज़ पर लॉ’, जितने गनमैन होने चाहिए, वो उनके पास ही हैं।

चुनावों के रिजल्ट के साथ जोड़ कर देखी जा रही है ये कार्रवाई!

नेताओं की सुरक्षा घटाए जाने की खबर शहर मे आग की तरह फैली हुई है। कमिश्नरेट पुलिस की ये कार्रवाई चुनावों के साथ जोड़ कर देखी जा रही है।

बेशक, जालंधर लोकसभा उप चुनाव में सत्ता पक्ष के लिए पॉजिटिव परिणाम आए हैं, लेकिन हाईकमान किसी भी स्तर पार्टी का विरोध करने वालों या आशा के अनुरूप प्रदर्शन न करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। 

 

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1