Prabhat Times
चंडीगढ़। (IPS Kunwar Vijay Pratap SIngh Resigns) पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट की ओर से कोटकपूरा गोलीकांड की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) को रद्द करने और उसके प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह को नई एसआइटी में शामिल न करने के मामले में आज नया मोड़ आ गया।
कुंवर विजय प्रताप सिंह ने इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को भेज दिया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुंवर विजय प्रताप सिंह के इस्तीफा को नामंजूर कर दिया। कुंवर विजय प्रताप सिंह ने आइपीएस सेवा से प्री मेच्योर रिटायरमेंट मांगी थी।
बता दें कि काेटकपूरा फायरिंग मामले ने पंजाब की राजनीति में हलचल पैदा कर दी थी। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कुंवर विजय प्रताव के इस आवेदन को रद कर दिया।
मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि वह बेहद अनुभवी और अच्छे अफसर हैं। राज्‍य के सीमावर्ती क्षेत्रों में इस समय आतंरिक और बाहरी सुरक्षा खतरे हैं। ऐसे हालात में उनके जैसे अफसरों की जरूरत है।
मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि राज्य को उनके अनुभव और दक्षता की जरूरत है, जिन्होंने पंजाब पुलिस में सेवाएं देते हुए कई अहम पदों पर काम किया है।
कोटकपूरा गोलीकांड में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पहले ही साफ कर चुके हैं कि हाई कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि कुंवर विजय प्रताप और उनकी टीम ने कोटकपूरा गोलीकांड केस में बहुत अच्छा काम कियसा है। उन्होंने कहा कि इसी अधिकारी के निरीक्षण में यह जांच सिरे चढ़ेगी।
ये भी पढ़ें