Prabhat Times
जालंधर। (IAS Jaspreet Singh DC Jalandhar) मानसा से ट्रांसफर होकर जालंधर आए 2014 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी जसप्रीत सिंह ने चार्ज संभालते ही अपने ईरादे स्पष्ट कर दिए हैं। पहली ही मीटिंग में ही डीसी ने स्पष्ट संकेत दिए हैं कि वे जालंधर से भली भांति परिचित हैं।
जिला के लोगों को पेश आ रही प्रमुख समस्याओं से पहले से ही भलि भांति परिचित डीसी जसप्रीत सिंह ने कहा कि लोगों को पेश आ रही समस्याओं को दूर करने उनका लक्ष्य रहेगा। किसी भी स्तर पर और किसी भी किस्म की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी।
जालंधर में बतौर डी.सी. चार्ज संभालते ही जसप्रीत सिंह ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, अमन कानून व्यवस्था, वातावरण संबंधी अहम कदम और जवाबदेही वाला प्रशासन उनका उद्देश्य होगा।
2014 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी जसप्रीत सिंह को बीते दिन हुए तबादलों में जालंधर तबादला हुआ है। जिला प्रशासकीय कांपलैक्स में आज चार्ज लेने पहुंचे डीसी जसप्रीत सिंह का स्वागत किया गया और पुलिस टुकड़ी द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
चार्ज संभालने के पश्चात डीसी जसप्रीत सिंह ने कहा कि विकास कार्यों से संबंधी प्रोजैक्ट, ग्रामीण विकास, ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कर हरियाली को बढ़ाने के साथ साथ सेवा केंद्रो में दी जा रही सेवाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने मुख्य उद्देश्य रहेगा।

निर्धारित समयावधि में निबटाए जाएंगे लंबित कार्य

अलग अलग दफ्तरों में कर्मचारियों की नफरी में कमी के बारे में डीसी ने कहा कि इस समस्या का समाधान करके लंबित कार्यों को जल्द पूरा करवाया जाएगा।
डीसी ने कहा कि संबंधित विभागों में संबंधित विभागों के साथ विचार-विमर्श के बाद रजिस्ट्रियों के लिए पूर्ण मामलों में एनओसी जारी किए जाएंगे.
उन्होंने कहा कि आपसी समन्वय से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनहित में अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा.

पी.ए.पी. चौक में ट्रैफिक जाम से जल्द निजात दिलवाना लक्ष्य

डीसी ने कहा कि पी.ए.पी. चौक में लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निज़ात दिलवाने के लिए प्रयास तेज किए जाएंगे। बी.एस.एफ. चौक से पी.ए.पी. चौक की तरफ अमृतसर रोड़ पर फ्लाई ओवर का काम तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

सुविधा केंद्रों में काम और तेजी से होगा

डीसी ने कहा कि सुविधा केंद्रों में सरकार द्वारा लोगों को दी जा रही सुविधाओं संबंधी जागरूक किया जाएगा। उन्होने कहा कि पहले की ही भांति सुविधा केंद्रों मे काम तेजी से होंगे।
पिछले समय में सरकार द्वारा पासपोर्ट सेवाओं से जुड़ी सुविधाएं भी केंद्रों में दी गई है। जिनके बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ ले सकें।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजनाओं और परियोजनाओं की भी समय-समय पर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से विभिन्न परियोजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं की उचित समीक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।

जालंधर को बनाएँगे हरा-भरा और प्रदूषण मुक्त

डीसी ने कहा कि जालंधर में पर्यावरण संभाल को ध्यान में रखते हुए पौधारोपण करवाेए जाएंगे। ताकि लोगों को स्वच्छ, हरा भरा और प्रदूषण मुक्त वातावरण मिले।

अधिकारियों ने किया डीसी का स्वागत

इससे पूर्व जिला प्रशासनिक परिसर पहुंचने पर डीसी का स्वागत एडीसी (विकास) वीरेंद्र पाल सिंह बाजवा, एडीसी (सामान्य) मेजर अमित सरीन और अन्य अधिकारियों ने किया.
पहली बैठक में अधिकारियों को परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिये गये. डीसी जसप्रीत सिंह ने जिले के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यभार ग्रहण कर चल रही विभिन्न परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि जनता के शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14