Prabhat Times

चंडीगढ़। (heavy rain for three days across punjab meteorological department has issued an alert) पंजाब में एक बार फिर मौसम करवट लेगा।

तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने 16 मई से तीन दिन तक राज्य के विभिन्न एरिया में बारिश और धूल भरी आंधी की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने एलर्ट जारी कर दिया है।

बता दें कि पिछलु कुछ दिनों से तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। तपती गर्मी के कारण दोपहर के समय सड़कों पर कर्फ्यु जैसा माहौल दिखता है। लेकिन तपतपाती गर्मी के बीच राहत भरी खबर है।

मासौम विभाग द्वारा जारी अलर्ट में कहा गया है कि 16 मई से राज्य के माझा तथा दोआबा एरिया में तीन दिन तक बारिश की संभावना है। जिससे तापमान गिरेगा।

मौसाम विभाग द्वारा यैलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग द्वारा जारी चेतावनी के मुताबिक सोमवार को माझे के गुरदासपुर, अमृतसर दोआबा के कपूरथला जालंधर तथा मालवा के लुधियाना, बरनाला, रूपनगर, पटियाला एस.ए.एस. नगर के साथ साथ बठिंडा में बारिश और आंधी की संभावना है।

इसी तरह मालवा के बठिंडा, मुक्तसर, फरीदकोट, फाज़िल्का, फिरोजपुर व मानसा में मंगलवार को बारिश का यैलो अलर्ट है। बुधवार को मालवा के बरनाला, मानसा, संगरूर, फिरोज़पुर, फाज़िल्का, फरीदकोट, मुक्तसर मोगा में गरज के साथ बारिश की संभाना है।

साथ ही विभाग ने कहा है कि तीन दिन तक गर्मी से राहत के बाद एक बार फिर गर्मी अपना रूप दिखाएगी। विभाग ने आने वाले दिनो में टैंपरेचर 42 डिग्री तक जाने की संभावना जताई है।

 

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक क9रें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1