Prabhat Times
जालंधर। (ASI And a case has been registered against the constable in Vigilance.)इस समय की बड़ी खबर जालंधर देहात से हैं। विजीलैंस ब्यूरो ने जालंधर देहात के थाना आदमपुर की चौकी जंडू सिंघा के इंचार्ज सुखदेव सिंह और सिपाही हरदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। दोनो पर आरोप है कि एक युवक को जब्री हिरासत में रखा और ड्रग तस्करी का केस दर्ज करने धमकी देकर उससे रिश्वत मांगी। विजीलैंस ब्यूरो द्वारा मामले की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर चौकी इंचार्ज और सिपाही के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
विजीलैंस ब्यूरो के एस.एस.पी. दिलजिन्द्र सिंह ढिल्लों ने बताया कि नूरपुर निवासी शरणजीत ने विजीलैंस ब्यूरो में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वे पहले निज़ामूद्दीन पुर गांव में किराए पर रहता था। वह ड्राईवरी करता था। इस दौरान वे नशा करता रहा। लेकिन पिछले काफी समय से उसने नशा छोड़ दिया और नशा छुड़ाओ केंद्र से दवा लेता रहा।
एस.एस.पी. दिलजिन्द्र ढिल्लों ने बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया कि 10 नवंबर को जब वह नशा छुड़ाओ केंद्र से दवा लेकर लौट रहा था तो गांव कोटला के निकट जंडू सिंघा पुलिस कर्मचारियों ने उसे हिरासत में ले लिया। चौकी ले जाकर उसके साथ मारपीट की और धमकाया गया कि वे तस्करों को पकड़वाए नहीं तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर दिया जाएगा। शिकायतकर्ता शरणजीत को छोडने के लिए 60 हज़ार की रिश्वत सिपाही हरदीप सिंह ने मांगी और फिर उसे चौकी इंचार्ज के पास ले जाया गया। चौकी इंचार्ज सुखदेव सिंह ने धमकाया कि वे 11 नवंबर की सुबह 25 हज़ार रूपए ले आए तो उसका मोटर साईकल और मोबाइल वापस दिया जाएगा नहीं तो ड्रग तस्करी का केस दर्ज किया जाएगा।
एस.एस.पी. ढिल्लों ने बताया कि शिकायत मिलने पर डी.एस.पी. दलबीर सिंह द्वारा चौकी में छापेमारी की गई तो शरणजीत का मोटर साईकल और मोबाईल थाना से बरामद कर लिया गया। आरोप साबित होने पर आरोपी चौकी इंचार्ज सुखदेव सिंह और सिपाही हरदीप के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट के अधीन केस दर्ज किया है। आरोपी चौकी इंचार्ज और सिपाही की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें