Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (cp Swapan Sharma did this big work for the first time in Jalandhar) अस्त व्यस्त ट्रैफिक, अपराधिक गतिविधियों से जूझ रहे जालंधर में पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने ऐतिहासिक काम कर दिखाया है।

आज तक किसी भी पुलिस अधिकारी ने ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए इतना बड़ा कदम नहीं उठाया।

जालंधर की अस्त व्यस्त व्यस्था सुधारने में दिन रात एक कर रहे पुलिस कमिश्नर द्वारा आम पब्लिक को राहत देने के बाद अब रेहड़ी वालों को 15 स्थलों की पहचान करके शहर को चार ज़ोन में बांट दिया गया है।

सीपी स्वपन शर्मा द्वारा जारी ब्यान में बताया कि शहर में ट्रैफिक जाम का मुख्य कारण स्ट्रीट मार्केट हैं।

उन्होंने कहा कि इस समस्या से निपटने के निगम कमिश्नर आदित्य से मिलकर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा चार जोन बनाए गए हैं और स्ट्रीट वेंडरों के लिए 15 स्थान चिन्हित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि जालंधर शहर में अवैध अतिक्रमण को खत्म करने और यातायात को सुचारू बनाने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अतिक्रमण के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई गई है।

सीपी ने कहा कि शहर में चार निर्दिष्ट क्षेत्रों में 15 वेंडिंग पॉइंट स्थापित किए गए हैं, जिससे रेहड़ी लगाने वालों को काम करने के लिए एक नई जगह मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि वेंडिंग जोन में फेरीवालों को पानी और बिजली सहित सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी और क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट (ईआरएस) नियमित गश्त करेगी।

स्वपन शर्मा ने बताया कि गाड़ियों को शिफ्ट करने के लिए शहर को चार जोन में बांटा गया है, जिनमें ट्रांसपोर्ट नगर इंडस्ट्रियल एरिया (फोकल प्वाइंट मंडी), भगत सिंह कॉलोनी मकसूदां ब्रिज, सोढ़ल मंदिर से मजार साइड ग्रीन बेल्ट नजदीक काली मंदिर रोड के पास, चारा मंडी के पास लाम पिंड चौक (ट्रक पार्किंग), गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू मार्केट, वेरका चौक और लधेवाली से फोकल प्वाइंट के पास बेअंत सिंह पार्क शामिल हैं।

सीपी ने कहा कि 480 रेहड़ियों को ट्रांसपोर्ट नगर औद्योगिक क्षेत्र (फोकल प्वाइंट मंडी), 320 को भगत सिंह कॉलोनी मकसूदां ब्रिज (एलएचएस), 72 को सोढ़ल मंदिर से बाईपास रोड पर काली मंदिर रोड के पास मजार साइड ग्रीन तक पहुंचाया गया।

इसी तरह 70 को चारा मंडी (ट्रक पार्किंग) के पास लाम पिंड चौक, 20 को गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू मार्केट, 540 वेरका चौक को बेअंत सिंह पार्क के पास फोकल प्वाइंट और 196 को लाधेवाली में स्थानांतरित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 184 रेहड़ियों को छोटी बारादरी फेस-01 के सामने पिम्स हॉस्पिटल शिफ्ट किया जाएगा।

इसी प्रकार नई रेहड़ियों को विहार कॉलोनी की तरफ पीपीआर मॉल और अर्बन एस्टेट फेस-2 के सामने शिफ्ट किया जाएगा।

अन्य स्थानों पर नई रेहड़ियों को ताज रेस्टोरेंट मार्केट के पास छोटी बारादरी फेस-01 में स्थानांतरित किया जाएगा।

स्वपन शर्मा ने कहा कि 400 रेहड़ियों को कपूरथला रोड सिंचाई विभाग पार्किंग के पास और 560  को चिक-चिक चौक अशोका बेकरी (मिल्क बार) के पास और पार्क के पीछे और 80 को भगत सिंह चौक के पास पानी की टंकी के नजदीक शिफ्ट किया जाएगा।

नई रेहड़ियों को ज्योति चौक के पास सुदामा मार्केट में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

——————————————————————————————

जालंधर- अमृतसर हाईवे पर कार बाजार में लगी आग, देखें वीडियो

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1