Prabhat Times
तरनतारन। शौर्य चक्र विजेता बलविन्द्र संधू हत्याकांड पंजाब पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा गठित स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम ने तरनतारन, अमृतसर, लुधियाना में कई जगहों पर छापेमारी के दौरान कुख्यात गैंगस्टर समेत 3 लोगो को हिरासत में ले लिया है।
पता चला है कि बलवि्नद्र संधू हत्याकांड में फिलहाल कोई आंतकी लिंक सामने नहीं आया, लेकिन एक तथ्य ये सामने आया है कि बलविन्द्र की हत्या के पीछे सुपारी किलिंग के तथ्य सामने आ रहे हैं।
पुलिस ने हत्या के आरोप में गैंगस्टर रविंदर सिंह ज्ञाना के अलावा सुखराज सिंह सुक्ख और रविंदर सिंह रवि को हिरासत में लिया है।
वहीं लुधियाना के सलेम टाबरी क्षेत्र का एक आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। सूत्रों के अनुसार, बलविंदर की हत्या के लिए सुपारी दी गई थी। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार, हत्याकांड में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर ली है। हालांकि पुलिस अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।
16 अक्तूबर की सुबह शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
18 दिन की तफ्तीश के बाद पुलिस ने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की है।
हालांकि मामले में भगवानपुरिया की शमूलियत सामने नहीं आई है। गुरदासपुर के दीनानगर थाने के गांव खैल निवासी गैैंगस्टर रविंदर सिंह ज्ञाना की इस हत्याकांड में अहम भूमिका मानी जा रही है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।