Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (amritpal mother announced amritpal singh will contest independent elections from khadoor sahib वारिस पंजाब दे के मुखी अमृतपाल सिंह लोकसभा हल्का खड्डूर साहिब से चुनाव लड़ेंगे। ये घोषणा अमृतपाल सिंह की मां बीबी बलविंदर कौर ने आज घाेषणा कर दी है।

अमृतपाल की मां ने कहा कि सरकार द्वारा युवाओं पर बड़े पैमाने पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए, धर्म प्रचार के आंदोलन को बड़े पैमाने पर चलाने के लिए, एनएसए खत्म करने, बंदी सिखों की रिहाई और पंजाब के दर्द को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए भाई अमृतपाल सिंह खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

सारागढ़ी के निकट पक्का मोर्चा से भाई अमृतपाल सिंह की मां बीबी बलविंदर कौर ने की हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र, पंचायतों और पंजाब के विभिन्न हिस्सों की संगतों से प्राप्त संदेशों के अनुसार, समय और परिस्थितियों की मांग है कि जिस तरह से सरकार युवाओं पर अत्याचार कर रही है,

उन्हें सुदूर पंजाब से हजारों मील दूर डिब्रूगढ़ जेल में डाल दिया गया हो, जहां एक मुलाकात के लिए भी उन्हें तमाम तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है

जहां धार्मिक चेतना मार्च की अनुमति नहीं है और जहां सरकार ने सारी शर्मिंदगी छीन ली है महिलाओं को जेलों में डालने से परहेज न करें, जहां ड्रग्स जोर पकड़ रहे हैं।

गरीब सिखों के धर्मांतरण को रोकने के लिए संगठनों द्वारा कोई रूपरेखा नहीं बनाई जा रही है

उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद है कि कल जब अमृतपाल सिंह के पिता और चाचा उनसे मिलने जेल पहुंचे तो एजेंसियों की मौजूदगी में उनकी भाई साहब से बात नहीं हो सकी, क्योंकि एजेंसियां ​​नहीं चाहतीं कि भाई अमृतपाल सिंह चुनाव लड़ें क्योंकि उन्हें डर है कि सरकार के जुल्म और अन्याय की कहानियां दूसरे देशों तक भी पहुंच जाएंगी।

उन्होंने कहा कि यह सही है कि भाई अमृतपाल सिंह चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं थे और उन्हें लगता है कि यह हमारे देश के लिए कोई स्थाई और स्थायी समाधान नहीं है, लेकिन अब हालात मांग कर रहे हैं कि फिलहाल हमें अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है और जल्द ही इस रास्ते को अपनाना होगा।

भाई साब के इस कार्य के लिए चुनाव लड़ने की खबर के बाद, संगत में और भी अधिक उत्साह और सक्रिय मांग है कि भाई अमृतपाल सिंह को श्री खडूर साहिब से चुनाव लड़ना चाहिए।

इसके लिए कलगीधर पातशाह के आशीर्वाद और संगत के सहयोग से संगत को बुलाकर भाई साब का चुनाव अभियान शुरू किया जाएगा, हमें विश्वास है कि वे वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए संगत के फैसले को स्वीकार करेंगे।

माता जी ने कहा कि जिस स्थान पर हम खड़े हैं, वहां से यह सड़क श्री अकाल तख्त साहिब की ओर जाती है, जहां छठे पातशाह ने मीरी और पीरी की दो तलवारें धारण करके धर्म और राजनीति का पवित्र संयोजन किया था।

उन्होंने कहा कि भाई अमृतपाल सिंह और उनके साथियों की रिहाई से खालसा व्हीर द्वारा शुरू किए गए धर्म प्रचार आंदोलन को एक बड़ी ताकत और ताकत मिलेगी, क्योंकि भाई साहब खुद महसूस करते हैं कि अमृत चचान आंदोलन सिखों को उनके राष्ट्रीय लक्ष्य के बारे में जागरूक करता है।

———————————————————–

संत निरंकारी मिशन द्वारा मानव एकता दिवस के मौके पर लगाया ब्लड डोनेशन कैंप, देखें वीडियो

——————————————————————-

सीएम मान ने बताया – आखिर केजरीवाल जेल में क्यों है, केजरीवाल गल्तियां क्या हैं…. देखें वीडियो

—————————————————————–

खबरें ये भी हैं…

——————————————————

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1