Prabhat Times

जालंधर। (virsa singh Valtoha SAD leader jalandhar lok sabha by election) शिरोमणी अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी ने आज स्पष्ट कर दिया है कि उनका गठबंधन बना रहेगा और अकाली दल के पूर्व गठबंधन भारतीय जनता पार्टी की ओर लौटने की अटकलों के समाप्त कर दिया है।

अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार विरसा सिंह वल्टोहा और बसपा के महासचिव बरिंदर सिंह ने कहा ,‘‘ ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व द्वारा पांच बार मुख्यमंत्री रहे सरदार प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धाजंलि देने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जाने लगी थी कि अकाली दल और भाजपा अपने पुराने गठबंधन में लौट सकते हैं।

उन्होने कहा कि हम इन अटकलों पर विराम लगाने के लिए संयुक्त रूप से यहां आए हैं। उन्होने कहा शिअद-बसपा गठबंधन हमेशा की तरह मजबूत है और वर्तमान स्वरूप में जारी रहेगा’’।

इस बारे में अन्य जानकारी देते हुए सरदार विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा, ‘‘ शिअद-बसपा गठबंधन समय की कसौटी पर खरा उतरा है और इससे हमेशा दोनों पार्टियों को अच्छा लाभ हुआ है।

उन्होने कहा कि शिअद-बसपा 1995 में ऐतिहासिक गिददड़बाहा उपचुनाव जीतने में सफल रही थी और 1996 के लोकसभा चुनाव में तेरह में से ग्यारह सीटें जीती थी।

उन्होने कहा कि शिअद-बसपा किसानों , कमजोर वर्गों, और व्यापार और उद्योग का प्रतिनिधित्व करते हैं ,और समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिए काम करने का ट्रैक रिकाॅर्ड रहा है।

सरदार वल्टोहा ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों उम्मीदवारों की निंदा करते हुए कहा कि शिअद-बसपा के संयुक्त उम्मीदवार डाॅ. सुखविंदर सुक्खी का समाज सेवा करने का ट्रैक रिकाॅर्ड रहा है तथा विधानसभा में लोगों के मुददों को उठाने वाले विधायक हैं।

उन्होने कहा कि आप पार्टी के विधायक सुशील रिंकू ने एक महीने पहले कहा था कि यदि आप पार्टी राज्य में सभी महिलाओं का वोट चाहती है तो उन्हे 1000 रूपये प्रति माह देने का वादा पूरा करते हुए 14000 रूपया जमा करवाने चाहिए।

उन्होने कहा कि चौधरी परिवार ने करीब 30 साल तक जालंधर का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन एक भी उपलब्धि हासिल नही की है।

उन्होने कहा, ‘‘ मैं चैधरी परिवार को चुनौती देता हूं कि वह बताए कि उन्होने केवल एक विकास कार्य बताए जो जालंधर के लिए किया है।

उन्होने कहा,‘‘ यह दुखद है लेकिन सच है कि इस परिवार ने लोगों के लिए कुछ नही किया है और खुद को समृद्ध किया है’’।

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1