Prabhat Times

जालंधर। (Congress and AAP had betrayed the trust of the people and cheated them – Bikram Majithia) शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया आज फिर करतारपुर हल्के में पहुंच गए। मजीठिया ने करतारपुर हल्के में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को खूब कोसा। दोनो पार्टियों को मजीठिया ने जन हितैषी नहीं बल्कि जन विरोधी बताया.

शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज मतदाताओं से अपनी क्षेत्रीय पार्टी पर विश्वास करने की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों को दंडित करें जिन्होने झूठे वादों से उनके साथ विश्वासघात किया है।

करतारपुर हलके के पतर कलां में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए अकाली नेता ने कहा,‘‘ सरदार परकाश सिंह बादल के कुशल नेतृत्व अनुसूचित जाति और समाज के कमजोर वर्गों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली सुनिश्चित करने के अलावा किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा दी’’।

उन्होने कहा कि अकाली दल ने आटा-दाल , शगुन योजना , बुढ़ापा पेंशन योजना जैसे सामाजिक कल्याण लाभ भी शुरू किए। इसके विपरीत कांग्रेस और आप पार्टी दोनों ने झूठ बोलकर आपके साथ विश्वासघात किया है।

उन्होने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पवित्र ‘गुटका साहिब’ की शपथ खाकर कहा था कि वह किसानों के कर्जे माफ कर देंगें , तथा आप ने सरकारी नौकरी और सभी महिलाओं को 1000 रूपया देने का वादा पूरा करने में विफल रहे हैं’’।

यह कहते हुए कि यह अकाली संरक्षक के शोक का समय है, इसीलिए वह अकाली दल अध्यक्ष की अनुपस्थिति में पार्टी उम्मीदवार डाॅ. सुखविंदर सुक्खी के लिए प्रचार करने के लिए हलके में आए हैं।

उन्होने कहा कि डाॅ. सुक्खी सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं, उन्होपने समाज सेवा करने के अलावा अपने अस्पताल के माध्यम से लोगों की सेवा की है।

उन्होने कहा,‘‘ इसके विपरीत आप और भाजपा ने दलबदलुओं को पार्टी का टिकट दिया है, जबकि चैधरी परिवार, जो पिछले लगभग तीस सालों से इस हलके का प्रतिनिधित्व कर रहा है, ने हलके के विकास के लिए एक भी उपलब्धि हासिल नही की है’’।

सरदार मजीठिया ने साफ ट्रैक रिकाॅड वाले लोगों पर भरोसा करने की आवश्यकता पर बोलते हुए कहा, ‘‘ आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल यह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह एसवाईएल के पानी को पंजाब से हरियाणा को देने के पक्ष में हैं’’।

उन्होने यह भी कहा कि दिल्ली आप इकाई पंजाब और उसके संसाधनों का दुरूपयोग कर देश भर में अपनी पार्टी के प्रचार के लिए ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह व्यवहार कर रही है।

उन्होने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के नवीनीकरण के लिए 44 करोड़ रूपये खर्च कर ‘खास आदमी’ की तरह व्यवहार करने के लिए केजरीवाल की निंदा की है।

सरदार मजीठिया ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हमेशा दोमुंही बातें करते हैं।

भगवंत मान वीआईपी कल्चर खत्म करने की बात करते थे, लेकिन इनकी निजी सुरक्षा के लिए 3000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है’’। उन्होने कहा कि इसी तरह मुख्यमंत्री की पत्नी के काफिले में 103 वाहन हैं।

अकाली नेता ने पूर्व मुख्यमंत्री सरदार परकाश सिंह बादल के योगदान के बारे में बताते हुए कहा कि वह लोगों की शिकायतों को मौके पर ही समाधान करने के लिए सरकार को चंडीगढ़ सचिवालय से गांवों में लेकर गए थे।

उन्होने कहा, ‘‘ सरदार बादल को सुलह की राजनीति और राज्य में शांति और साम्प्रदायिक सौहार्द्र लाने के लिए भी याद किया जाता है’’।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1