Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (Vigilance Bureau arrests ASI for taking Rs 20,000 bribe) पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (VB) ने लुधियाना सदर थाने के अंतर्गत मेराडो पुलिस चौकी में तैनात एएसआई प्रताप सिंह को 20,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसके वाहन की चैकिंग में 32 हज़ार रूपए नकद बरामद किए गए।

विजीलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त पुलिसकर्मी को लुधियाना शहर के शिमलापुरी निवासी गुरजीत राय द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने VB से संपर्क कर बताया कि उसके खिलाफ उक्त पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया था और ASI प्रताप सिंह इस मामले के जांच अधिकारी (IO) थे।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जांच के दौरान ASI ने बिना किसी दस्तावेजीकरण के उसका मोबाइल फोन, लैपटॉप और कुछ दस्तावेज कब्जे में ले लिए थे।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि जमानत मिलने के बाद जब वह अपनी चीजें वापस लेने के लिए ASI प्रताप सिंह से मिला, तो ASI ने 40,000 रुपये की रिश्वत मांगी और 20,000 रुपये की पहली किस्त के रूप में रिश्वत ली, बदले में कुछ वस्तुएं लौटा दीं। अब ASI बाकी वस्तुएं लौटाने के लिए 20,000 रुपये की शेष रिश्वत की मांग कर रहा था।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत में लगाए गए आरोपों की प्रारंभिक सत्यापन के बाद VB टीम ने जाल बिछाया, जिसमें ASI प्रताप सिंह को शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में VB थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को कल सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस मामले की आगे की जांच जारी है।

 

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1