Prabhat Times
जालंधर। (United Media Club, Jalandhar) यूनाइटेड मीडिया क्लब जालंधर का पहला वार्षिक समागम क्लब के प्रधान सुक्रांत सफरी की अध्यक्षता एवं पैटर्न मनोज त्रिपाठी, अश्विनी खुराना, चेयरमैन सुनील रुद्रा, महासचिव मदन भारद्वाज और सीनियर उपप्रधान टिंकू पंडित की देखरेख में होटल इंद्रप्रस्थ में आयोजित किया गया। इस समागम में जालंधर के विधायक राजेंद्र बेरी, विधायक सुशील रिंकू, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, जालंधर के पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल, जालंधर शहर के मेयर जगदीश राजा, डीसीपी गुरमीत सिंह, यूथ कांग्रेस लीडर काकू आहलूवालिया, डीएसपी पलविंदर सिंह, होटल व्हाइट स्टोन रेजिडेंसी के मालिक अजय चतरथ, डॉ बलराज गुप्ता, समाज सेवक अश्विनी बाटा, अल्फा हॉकी पूजा एंटरप्राइजेज से नितिन महाजन और जतिन महाजन, इंडस्ट्रीलिस्ट पंडित ललित कुमार कपिल, होटल सेखों ग्रैंड के मालिक बलदेव सुमन चौहान, उद्योगपति रचिन गुप्ता, गायक हरप्रीत सिंह बेदी ने विशेष तौर पर शिरकत की।

स्वच्छ छवि वाले पत्रकारों को मिला मंच: मनोज त्रिपाठी

समारोह के आरंभ में क्लब के पैटर्न मनोज त्रिपाठी ने आए मेहमानों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि क्लब का गठन सिर्फ इसी उद्देश्य से किया गया है कि साफ-सुथरी छवि वाले पत्रकारों को एक ऐसा मंच मिल सके जहां पर वह इकट्ठा हो सके। वहीं, पत्रकारिता को बदनाम करने वाले लोगों को समाज के सामने ला सकें। उन्होंने कहा कि क्लब ऐसे पत्रकारों को ही शामिल करेगा जो पत्रकारिता के लिए काम करते हैं।

स्वच्छ पत्रकारिता समय की जरूरतः विधायक राजेन्द्र बेरी, सुशील रिंकू

समागम दौरान विधायक राजेंद्र बेरी ने कहा कि आज के समय में साफ सुथरी छवि वाले पत्रकारों की जरूरत थी और उनको एक मंच पर लाना भी जरूरी था। उनका कहना था कि यूनाइटेड मीडिया क्लब ने यह काम किया है, जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि साफ-सुथरी पत्रकारिता से ही समाज को आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए यूनाइटेड मीडिया क्लब (United Media Club) कार्य कर रहा है और वह क्लब के सदस्यों के साथ हैं।
विधायक सुशील रिंकू ने अपने संबोधन में कहा कि पत्रकारों की छवि को कुछ गलत लोग खराब कर रहे हैं। ऐसे लोगों को पत्रकारिता में कोई जगह नहीं देनी चाहिए और यूनाइटेड मीडिया क्लब (United Media Club) इसके लिए काम करे। उन्होंने कहा कि वह यूनाइटेड मीडिया क्लब के सदस्यों के साथ हैं, जो पत्रकारों को आगे लाने का काम कर रहे हैं और पत्रकारों के नाम को खराब करने वालों को समाज के सामने लाने का प्रयास कर रहा है।

पुलिस कमिश्नर, डी.सी. ने दी क्लब को बधाई

पुलिस कमिश्नर डॉ सुखचैन सिंह गिल ने यूनाइटेड मीडिया क्लब के गठन पर प्रधान सुक्रांत सफरी एवं सारी टीम को मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यूनाइटेड मीडिया क्लब शहर के साफ-सुथरी शख्सियत के पत्रकारों को एक मंच पर ला रहा है, वह सच में सराहनीय कदम है।
समागम के दौरान जालंधर के डीसी घनश्याम थोरी ने यहां एक तरफ यूनाइटेड मीडिया क्लब के गठन पर सभी क्लब मेंबरों को बधाई दी। वहीं उन्होंने कोरोना महामारी काल के दौरान पत्रकारों द्वारा किए गए कार्य को भी सराहा। उन्होंने कहा कि वे सदैव पत्रकारों के साथ खड़े हैं। अगर कभी किसी को किसी भी तरह के काम की जरूरत पड़ती है तो वह सीधा उनके साथ संपर्क कर सकते हैं।
समागम में मौजूद शहर के मेयर जगदीश राजा ने यूनाइटेड मीडिया क्लब के सभी पदाधिकारियों को यूनाइटेड मीडिया क्लब के गठन करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता एक ऐसा हुनर है जो जरूरतमंद और गरीबों की आवाज को बुलंद करके आगे लाता है और यूनाइटेड मीडिया क्लब में जुड़े सभी पत्रकार हमेशा जरूरतमंद और गरीब लोगों के साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं की यूनाइटेड मीडिया क्लब लोगों की आवाज हमेशा बुलंद करता रहेगा और साफ-सुथरी पत्रकारिता को आगे बढ़ाता रहेगा।

यूनाइटिड मीडिया क्लब पत्रकारिता के इंकलाब का संगठनः सुक्रांत सफरी

यूनाइटेड मीडिया क्लब के प्रधान सुक्रांत सफरी ने आए हुए सभी गणमान्य मेहमानों का धन्यवाद किया अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यूनाइटेड मीडिया क्लब सिर्फ एक नाम नहीं, बल्कि यह एक सोच है, पत्रकारिता के इंकलाब का संगठन है। उन्होंने कहा कि हम कोशिश करेंगे की यूनाइटेड मीडिया क्लब में पत्रकारिता के क्षेत्र से सिर्फ उन्हीं पत्रकार शख्सियतों को क्लब में जोड़ा जाए जिन्होंने अपनी जिंदगी साफ-सुथरी पत्रकारिता के लिए लगा दी है।
इस दौरान उन्होंने क्लब के पैटर्न मनोज त्रिपाठी जी का भी धन्यवाद किया जिन्होंने यूनाइटेड मीडिया क्लब के गठन के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड मीडिया क्लब एक परिवार है। एक ऐसा परिवार जो सदैव जरूरतमंदों के लिए और समाज की भलाई के लिए अपनी आवाज को हमेशा बुलंद करता रहेगा।

पत्रकारिता के स्तर में गिरावट चिंता का विषय: सुनील रूद्रा

इस दौरान समागम को संबोधित करते हुए क्लब के चेयरमैन सुनील रुद्रा ने पत्रकारिता क्षेत्र में आ रही गिरावट पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आज के समय में जिस तरह से कुछ लोग पत्रकारिता को नाजायज ढंग से इस्तेमाल करते हुए शहर के लोगों को ब्लैकमेल कर रहे हैं और साफ-सुथरी पत्रकारिता करने वाले लोगों को बदनाम कर रहे हैं, यह एक चिंता का विषय है और आने वाले समय में यूनाइटेड मीडिया क्लब इन मुद्दों पर भी कार्रवाई जरूर करेगा।
उन्होंने आश्वासन दिलाया कि यूनाइटेड मीडिया क्लब जिस सोच, सम्मान और गरिमा के साथ शुरू हुआ है, इसको ऐसे ही बुलंद करके रखा जाएगा और किसी भी ऐसे पाखंडी पत्रकार, जिन्होंने पत्रकारिता के नाम पर लोगों को ठगा है और पत्रकारिता को धब्बा लगाया है, ऐसे किसी भी व्यक्ति को कभी भी क्लब में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

क्लब ने जारी किए आई. कार्ड और स्टिकर

समागम के दौरान मुख्य मेहमानों एवं क्लब के सीनियर कमेटी मेंबर्स द्वारा यूनाइटेड मीडिया क्लब (United Media Club) के मेंबर्स के लिए तैयार किए गए आईडेंटिटी एवं स्टिकर वह भी रिलीज किया गया। समारोह के दौरान आए मेहमानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन सीनियर वाइस प्रधान टिंकू पंडित ने किया और कार्यक्रम के अंत में आए मेहमानों का आभार महासचिव मदन भारद्वाज ने किया।कार्यक्रम में सीनियर पत्रकार संदीप साही, निखिल शर्मा, गगन वालिया भी उपस्थित हुए।
समागम में यूनाइटेड मीडिया क्लब (United Media Club) के सलाहकार सतपाल कुशवाहा, जितेंद्र पम्मी, कैशियर सुधीर पुरी, सौरव मेहता, उप प्रधान शाम सहगल, पंकज सोनी, सचिव कमल किशोर, ज्वाइंट सेक्रेटरी गुलशन अरोड़ा, सुमित दुग्गल, मेडिकल सेल के चेयरमैन भूपिंदर रत्ता, उप-चेयरमैन जगदीश कुमार, एग्जक्यूटिव मेंबर कुलवंत मठारू, वरुण गुप्ता, विशाल, हरीश, अमित सिंह ठाकुर शैंकी, स्क्रिनिंग कमेटी सदस्य हरदीप सिंह बब्बू, प्रदीप भल्ला, जसप्रीत आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी, विक्की कंबोज, मनीष तोखी, गौरव बस्सी, महिला विंग चेयरमैन मैडम निशा, स्क्रीनिंग कमेटी सदस्य एवं पीआरओ लवदीप बैंस सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें