Prabhat Times
जालंधर। (Tokyo Paralympics Palak Kohli) टोक्यों पैरालिंपिक 2020 में जालंधर की बेटी पलक कोहली बेशक कांस्य पदक हासिल नहीं कर पाई, लेकिन जापान की टीम को दी कांटे की टक्कर से उसने देशवासियों की दिल जीत लिया। पलक कोहली (Palak Kohli) और प्रमोद भगत की टीम जापान की टीम से मात्र एक प्वाइंट से हार गई।
पलक कोहली (Palak Kohli) राष्ट्रीय, अंतर-राष्ट्रीय स्तर पर कई खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। अप्रैल में पलक ने तीसरे दुबई पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2021 में एक रजत व दो कांस्य पदक अपने नाम किए थे। पिता महेश कोहली ने बताया कि सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड डबल्स की तीनों प्रतिस्पर्धा में पलक ने बढ़िया प्रदर्शन कर देशवासियों का दिल जीता है। वह बहुत कम अंतर से विरोधी टीम से हारी है। कोरोना काल में पलक पैरालिंपिक की तैयारी के लिए लखनऊ में अपने अस्थाई कोर्ट पर ट्रेनिंग करती रही।

पलक कोहली की उपलब्धियां

पलक कोहली ने (Palak Kohli) थाईलैंड में पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में सेमीफाइनल का सफर तय किया। चीन में हुई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रही, युगांडा में हुई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में डबल प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक व एकल प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीता। अंडर-19 बैडमिंटन टूर्नामेंट की रनरअप ट्राफी जीती। आइसीआई जोनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक, तीसरी पैरा बैडमिंटन नैशनल चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीता।

ये भी पढ़ें