Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (traffic on the Jalandhar-Panipat National Highway started in a proper manner) शहरवासियों को सुविधाएं देने के लिए दिन रात काम कर रहे जिला जालंधर के डीसी विशेष सारंगल ने जालंधर वासियों के साथ साथ हाईवे से रोजाना गुजरने वाले हज़ारों वाहन चालकों को बड़ी राहत दी है।

डीसी विशेष सारंगल की सख्ती के बाद जालंधर फगवाड़ा हाईवे पर दकोहा फाटक पर बन रहे फ्लाईओवर के दोनो तरफ सर्विस लेन बन कर तैयार हो गई है। अब हाईवे पर यातायात जाम नहीं होगा।

19 सितंबर को जिला प्रशासकीय परिसर, जालंधर में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान, डिप्टी कमिश्नर सारंगल ने दकोहा फ्लाईओवर के दोनों तरफ सर्विस लेन की खस्ता हालत को गंभीरता से लिया और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सर्विस लेन को 15 दिन के अंदर नए रूप में बनाए रखा जाए।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए थे कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस लेन, जहां से रोजाना लाखों लोग गुजरते हैं, तय समय के भीतर पूरी तरह से नई नहीं बनाई गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर श्री सारंगल ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है, जबकि दोनों तरफ की सर्विस लेन ख़राब हो गई थी, जिससे बरसात के मौसम में जहां लोगों को लंबे ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता था और वाहन दुर्घटनाओं का भी डर था, इसके अलावा आसपास के रेलवे जंक्शन पर आने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

डिप्टी कमिश्नर ने एसडीएम व अन्य उच्च अधिकारियों को प्रतिदिन सर्विस लेन शीघ्र तैयार करने तथा उचित यातायात के लिए निगरानी करने के आदेश दिए, जिसके तहत प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट ली गई।

उन्होंने कहा कि अब दोनों तरफ सर्विस लेन बनने से यातायात उचित ढंग से चल रहा है और दुर्घटनाओं की आशंका भी कम हो गयी है। श्री सारंगल ने यह भी कहा कि दकोहा फ्लाईओवर के काम में तेजी लाने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि लोक निर्माण विभाग और संबंधित एसडीएम को हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाकर फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया है। इसके इलावा वह स्वयं दकोहा फ्लाईओवर के शीघ्र निर्माण के लिए परियोजना की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा कर रहे हैं।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1