Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (cm bhagwant mann emergency meeting of punjab cabinet सीएम भगवंत मान द्वारा आज अकस्मात पंजाब केबिनेट मीटिंग बुलाई गई।

कैबिनेट मीटिंग सीएम निवास पर हुई। बैठक में पंजाब के एडवोकेट जनरल के बदलने के साथ साथ कई बड़े फैसले लिए गए।

सीएम ने ट्वीट करके यहां तक कहा कि एसवाईएल मुद्दे पर भी मीटिंग में चर्चा हुई है। स्पष्ट किया गया है कि एक बूंद भी ज्यादा पानी किसी और राज्य को नहीं दिया जाएगा।

सीएम ने किया ट्वीट

एडवोकेट गुरमिंदर सिंह गैरी पंजाब के नए एडवोकेट जनरल (AG) बन गए हैं। वह पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट हैं।

एडवोकेट गुरमिंदर सिंह पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में 1989 में शामिल हुए थे।

उन्हें 2014 में सीनियर एडवोकेट का दर्जा मिला था। वह हरियाणा में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज पदोन्नति मामले में वकील है। वह इस मामले में जजों की तरफ से अदालत में पैरवी भी कर रहे हैं।

CM भगवंत मान ने सोशल मीडिया पर एडवोकेट गुरमिंदर सिंह को नया एडवोकेट जनरल बनाने के बारे में जानकारी दी।

इससे पहले एडवोकेट विनोद घई ने निजी कारणों का हवाला देते हुए सीएम को इस्तीफा सौंप दिया। जिसे गुरूवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दी गई। जिसके बाद एडवोकेट गैरी के नए एजी होने को भी मंजूरी दे दी गई।

हाल ही में पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार को पंचायतें भंग करने का फैसला वापस लेना पड़ा था। यह मामला हाईकोर्ट में गया तो सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा। इसके अलावा भी कई केसों में मामले में सरकार एजी विनोद घई से संतुष्ट नहीं थी।

2022 में अनमोल रतन सिद्धू को लगाया था एडवोकेट जनरल

पंजाब सरकार ने 2022 में अनमोल रतन सिद्धू को एडवोकेट जनरल बनाया था। उस समय घोषणा की गई थी कि वह 1 रुपए महीना लेकर अनमोल रतन सिद्धू पंजाब के एडवोकेट जनरल रहेंगे। लेकिन विवादों के बाद उन्हें हटा दिया गया था। उसके बाद विनोद घई को पंजाब का एडवोकेट जनरल बनाया गया था।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1