Prabhat Times
जालंधर। (Today’s strike in Jalandhar’s private hospital) पंजाब में आज मेडिकल सुविधाएं बंद रहेंगी। न ओपीडी में मरीजों को चैक किया जाएगा और न ही अस्पतालों में रुटीन का कोई काम होगा। ऐसा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के फैसले से होने जा रहा है।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने राजस्थान के दौसा में एक भाजपा नेता के कारण सुसाइड करने वाली डॉक्टर अर्चना शर्मा को न्याय दिलाने के लिए हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एसोसिएशन ने पत्र जारी करके कहा है कि शनिवार को सारी मेडिकल सुविधाएं ठप रखी जाएंगी और खुदकुशी करने वाली चिकित्सक अर्चना शर्मा को श्रद्धांजलि भेंट की जाएगी।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सभी चिकित्सकों को आग्रह किया है कि वह शनिवार को अपनी सेवाएं न दें। क्योंकि दो अप्रैल को विरोध दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
आईएमए के सचिव डॉक्टर आरएस बल की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि सभी चिकित्सकों से आग्रह है कि वह आज ओपीडी से लेकर अन्य सेवाएं न दें।
एसोसिएशन ने सुबह 11 बजे आईएम भवन में चिकित्सकों की बैठक भी बुलाई है। इस बैठक में जहां दिवंगत डॉक्टर अर्चना शर्मा की मौत पर शोक व्यक्त किया जाएगा, वहीं अगली रणनीति भी तय की जाएगी।
IMA ने पत्र में सभी सद्स्यों से यह भी आग्रह किया है कि वह नजर रखें कि कोई चिकित्सक हड़ताल के दौरान सेवाएं तो नहीं दे रहा है।
यदि दे रहा है तो ऐसी काली भेड़ों की फोटो खींच कर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को भेजी जाएं, ताकि उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सके।

राजस्थान के दौसा में की थी आत्महत्या

राजस्थान के दौसा जिले की डॉ. अर्चना की खुदखुशी की मामला बेहद गर्माता जा रहा है। देशभर में चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों समेत सभी कर्मचारी अर्चना शर्मा को न्याय दिलाने के लिए जगह -जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
राजस्थान के लालसोट में गर्भवती महिला की मौत के बाद महिला डॉक्टर पर पुलिस के जरिए हत्या का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद महिला डॉक्टर ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली थी।
इस मामले में एक भाजपा विधायक की शमूलियत सामने आई थी। जिस पर आरोप हैं कि उसने चिकित्सक को आत्महत्या के लिए मजबूर किया।
पुलिस ने भाजपा नेता और पूर्व विधायक जितेंद्र गोठवाल को हिरासत में ले लिया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें