Prabhat Times

नई दिल्ली। (singer kk dies at 53 during live performance in kolkata) अपने सुरों से लोगों के दिलों पर राज करने वाले केके (KK) की मौत (Death) के सदमे में पूरा हिदु्स्तान डूब गया.
हम रहें या ना रहें कल…कल याद आएंगे ये पल  जैसे गानों (Famous Songs) को आवाज देने वाले बॉलीवुड के मशहूर गायक केके (Bollywood Famous Singer KK) अब हमारे बीच नहीं रहे.
यही वो गाना है और यही वो कोलकाता का मंच (Kolkata Stage) है, जिसके साथ केके ने अपनी जिंदगी का आखिरी सफर तय किया.
इस बीच कॉन्सर्ट (Concert) से पहले का एक वीडियो (Video) भी सामने आया, जिसमें केके कोलकाता में परफोर्म (Perform) करने को लेकर काफी खुश नज़र आए.
केके 53 वर्ष के थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं. अधिकारियों ने बताया कि एक कॉलेज ने दक्षिण कोलकाता के नजरुल मंच में एक कंसर्ट का आयोजन किया था, वहां करीब 1 घंटे तक गाने के बाद जब केके वापस अपने होटल पहुंचे तो वो अस्वस्थ महसूस कर रहे थे.
इसके बाद केके को दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केके को रात करीब 10 बजे अस्पताल लाया गया. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम उनका उपचार नहीं कर सके.
अस्पताल के डॉक्टरो ने कहा कि उन्हें आशंका है कि गायक की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई. तो वहीं कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आज उनके शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसके बाद मौत के सही कारण का पता चल सकेगा.
कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायकों में एक थे. केके ने अपनी आवाज में कई गाने गाए. उन्होंने हिंदी फिल्मी गानों के अलावा मराठी, बंगाली, गुजराती, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और तमिल गानों के लिए अपनी आवाज दी.
जबकि हिंदी फिल्म के जिन गानों को उन्होंने आवाज दी वो हिट रहे. केके के इस तरह अचानक चले जाने से पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह के अलावा बॉलीवुड की कई हस्तियां हैरान रह गईं.

पीएम मोदी समेत इन हस्तियों ने जताया दुख

मशहूर सिंगर केके के निधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी समेत कई हस्तियों ने उनके इस तरह दुनिया को छोड़कर चले जाने पर दुख जताया. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि केके के नाम से मशहूर प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं.
उनके गीतों में भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला परिलक्षित होती है, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ तालमेल बिठाती है. हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति.
वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि केके एक प्रतिभाशाली गायक थे, उनके असामयिक निधन से भारतीय संगीत को बहुत बड़ी क्षति हुई है. अपनी आवाज से उन्होंने संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. शांति शांति.
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेदुलकर ने लिखा कि पल’ शायद इंटरनेट से पहले के कुछ ‘वायरल’ हिंदी गानों में से एक था. दुखद खबर. RIP केके.
वही क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने लिखा कि केके  के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उसके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं. ओम शांति. फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने लिखा कि केके के निधन से बेहद दुखी और स्तब्ध हूं. ये बहुत बड़ी क्षति है. ओम शांति.

दो दिन के कंसर्ट के लिए कोलकाता आए थे

जानकारी सामने आई है कि केके (KK) दो दिन के कंसर्ट के लिए कोलकाता (Kolkata) में आए थे. सोमवार को भी उनका कंसर्ट (Concert) हुआ था.
सोमवार को उन्होंने विवेकानंद कॉलेज (Vivekanand College) में परफॉर्म (Perform) किया था. लेकिन मंगलवार को दूसरे कंसर्ट (Second Concert) के दौरान केके  की तबियत बिगड़ी और अचानक चमकता सितारा हमेशा के लिए डूब गया.

कुछ ऐसे थे गायक केके के आखिरी पल

मंच पर प्रदर्शन के दौरान सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ (KK) की तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद उन्होंने स्पॉटलाइट बंद करने के लिए कहा था. वह बार-बार कह रहे थे कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और गर्मी लग रही है.
इसके बाद वह होटल चले गए, लेकिन सीढ़ी चढ़ने के दौरान अचानक गिर गए. इसके बाद उन्हें कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएमआरआई) ले जाया गया, लेकिन इससे पहले ही उनकी मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पहुंचे अस्पताल

खबर सुनते ही मंत्री पश्चिम बंगाल सरकार के अरूप विश्वास अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘मैं ऑफिस से घर आ रहा था, तभी मुझे अस्पताल से फोन आया. मैंने सुना कि उन्हें यहां मृत लाया गया था. मैं उनके परिवार से बात कर रहा हूं, जो मुंबई से आ रहे हैं.’

‘हम दिल दे चुके सनम’ से मिली पहचान

सिंगर केके ने फिल्म माचिस (छोड़ आए हम वो गलियां) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि बॉलीवुड में केके को असली पहचान फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से मिली, जब उन्होंने ‘तड़प तड़प के इस दिल से’ गाना गाया. 23 अगस्त 1968 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जन्में केके (KK) ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों में भी गाने गाए थे.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें