Prabhat Times

चंडीगढ़। (delhi police special cell takes remand lawrence bishnoi) पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड में लिया है. बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल बिश्नोई को लेकर मूसेवाला हत्याकांड मामले में पूछताछ करेगी.
जानकारी के मुताबिक लॉरेंस को स्पेशल सेल ने पांच दिन की कस्टडी में लिया है. आरोप है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने रची थी.
उधर, पता चला है कि पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में उत्तराखंड से एक युवक मनप्रीत को गिरफ्तार किया है। वारदात में मनप्रीत की भूमिका क्या है, फिलहाल अधिकारिक तौर पर नहीं बताया गया। आरोपी से पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड लिया गया है।
इसी बीच पंजाब के ADGP लॉ एंड ऑर्डर बदले जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक अब आईपीएस ईश्वर सिंह (IPS Ishwar  Singh) को ADGP लॉ एडं आर्डर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जबकि आई.पी.एस. वरिन्द्र कुमार को विजीलैंस ब्यूरो का चीफ डायरेक्टर बनाया गया है।
इससे पहले तिहाड़ जेल में बंद गैगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने पटियाला कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. याचिका में वकील ने लॉरेंस की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की. कहा गया है कि जेल में लॉरेंस बिश्नोई की जान को खतरा है.
वकील ने कहा कि डर है कि पंजाब पुलिस जेल में लॉरेंस का एनकाउंटर कर सकती है या फिर विरोधी गैंग लॉरेंस पर हमला कर सकते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए.
पुलिस को पता चला है कि मूसेवाला हत्याकांड की प्लानिंग तिहाड़ जेल में रची गई थी. पंजाब बेस्ड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक फेसबुक पेज ने हमले की जिम्मेदारी ली. कहा गया कि सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस और उनका भाई गोल्डी बराड़ लेते हैं.

लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू की हत्या करवाई क्यों?

इसके पीछे 7 अगस्त 2021 को हुए विक्की मिद्दुखेड़ा मर्डर को वजह बताया जा रहा है, जिसका बिश्नोई गैंग बदला लेना चाहता था. विक्की लॉरेंस का करीबी था.
दविंदर बंबीहा गैंग ने उसका मर्डर करवा दिया था. आरोप है कि मिड्डूखेड़ा हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी, जिसका बदला बिश्नोई गैंग ने लिया.
गैंगस्टर के निशाने पर मलकीरत औलख, मिली धमकी
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को धमकी मिली है। यह धमकी गैंगस्टर दविंदर बंबीहा के ग्रुप ने दी है।
धमकी के बाद औलख ने पंजाब पुलिस को सूचित किया है। उन्होंने सिक्योरिटी मांगी है। हालांकि पुलिस की तरफ से अब सिक्योरिटी से जुड़ा मसला गुप्त रखा जा रहा है।
बंबीहा गैंग को अब अर्मीनिया की जेल में बैठा गैंगस्टर लक्की पटियाल चला रहा है। पंजाब में उसके भी काफी गुर्गे हैं। जिसकी वजह से धमकी को गंभीरता से लिया जा रहा है।
औलख पर गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी होने के आरोप हैं। लॉरेंस गैंग ने ही सिद्धूू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

बंबीहा ग्रुप ने मूसेवाला हत्याकांड में औलख पर उठाए सवाल

गैंगस्टर बंबीहा गैंग ने मूसेवाला की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली। इसमें कहा कि लॉरेंस और गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला को मारकर गलत किया है। इस कत्ल में सिंगर मनकीरत औलख का पूरा हाथ है।
वह सारे सिंगर्स से पैसे इकट्‌ठा करता है। वह उनकी पर्सनल इन्फॉर्मेशन लॉरेंस को देता है। मनकीरत औलख को सिक्योरिटी दी हुई है।
बिना बात के मूसेवाला की सिक्योरिटी छीनकर शोर मचा दिया गया। मूसेवाला का किसी गैंगस्टर से कोई कॉन्टैक्ट नहीं था।

गौंडर ग्रुप ने औलख की सिक्योरिटी पर उठाए थे सवाल

विक्की गौंडर ग्रुप ने लिखा कि सिद्धू मूसेवाला का कत्ल रुपयों के लिए हुआ है। इसके पीछे सिंगर मनकीरत औलख है।
जितने भी सिंगर हैं, मनकीरत औलख उन सबकी पर्सनल इन्फॉर्मेंशन गैंगस्टर लॉरेंस और गोल्डी बराड़ के साथ शेयर करता था। मनकीरत औलख की सिक्योरिटी क्यों वापस नहीं ली गई?

मूसेवाल के सुरक्षाकर्मी भी जांच के दायरे में

पुलिस ने भी इस मामले में जांच तेज कर दी है। जल्द ही पुलिस के उच्चाधिकारी सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारियों से भी पूछताछ करेंगे।
एसएसपी गौरव तुरा का कहना है कि अभी पुलिस हत्या के मामले की जांच कर रही है, लेकिन दोनों सुरक्षाकर्मियों के वारदात के समय मूसेवाला के साथ न होने को लेकर पूछताछ की जाएगी।
अगर सुरक्षाकर्मियों की कोई गलती निकली तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।
हालांकि, लुधियाना के डीएमसी में दाखिल मूसेवाला के दोस्त गुरविंदर का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों को सिद्धू मूसेवाला ने ही अपने साथ जाने से इस कारण मना कर दिया था कि थार गाड़ी में पांच लोगों के बैठने की जगह नहीं थी।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें