Prabhat Times 
मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह मौत मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।
मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और नारकोटिक्स विभाग को वाट्सअप पर बातचीत का ब्यौरा सौंपा है।
इस ब्यौरे में रिया चक्रवर्ती की ड्रग माफियाओं के साथ कथित रूप से संपर्क में होने की बात सामने आई है। वाट्सअप पर हुई यह बातचीत का ब्यौरा चर्चा में है।
सुशांत मौत मामले में ड्रग एंगल ने इस केस को एक अलग रूप दे दिया है।
चैट में कथित रूप से रिया और गौरव के बीच बातचीत हुई है। गौरव को कथित रूप से ड्रग डीलर बताया जाता है।
गौरव और रिया के बीच ‘एमडी’ ड्रग के बारे में बातचीत होती है। वाट्सअप चैट के इस ब्योरे में श्रुति, जया साहा, मिरांडा का नाम भी आया है।
एक बातचीत जो रिया चक्रवर्ती और जया साहा के बीच हुई है। उसमें कहा गया है, ‘चाय में इसकी चार बूंदें दो, इसके बाद उसे सोने दो…दवा का असर होने में 30 से 40 मिनट लगेंगे।’
एक बातचीत में मिरांडा कथित रूप से कहता है, ‘क्या हमें इसे शौविक के दोस्त के पास से लेना चाहिए?’
बता दें कि कुछ दिनों पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के ड्रग्स लिंक की जानकारियां सीबीआई और नारकोटिक्स ब्यूरो के साथ साझा की हैं। इन वाट्सअप चैट से जाहिर होता है कि रिया चक्रवर्ती कथित रूप से ड्रग माफियाओं के संपर्क में थीं।
वाट्सअप चैट में जिस ड्रग्स का जिक्र किया गया है वे भारत में प्रतिबंधित हैं। बातचीत में एक व्यक्ति चाय में ड्रग मिलाने की बात कहते हुए पाया गया है।
इस खुलासे की सराहना सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने की है।सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने कहा कि वह पहली भी इस बात की आशंका जता चुकी हैं।
सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने पटना पुलिस में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कराया है।
सुशांत के पिता ने रिया पर अपने बेटे का आर्थिक एवं मानसिक उत्पीड़न करने और खाते से 15 करोड़ रुपए निकालने का आरोप लगाया है।
इस मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है। ईडी के रडार पर सुशांत के बैंक खाते से हुई लेन-देन शामिल है। सीबीआई ने भी अपनी जांच तेज कर दी है।
जांच एजेंसी सुशांत सिंह मौत मामले के प्रमुख संदिग्धों के साथ लगातार पूछताछ कर रही है। आने वाले समय में सीबीआई मामले की प्रमुख संदिग्ध रिया चक्रवर्ती को बयान दर्ज करने के लिए तलब कर सकती है।