Prabhat Times 
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत  की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जांच शुरू कर दी है। एनसीबी (NCB) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुरोध पर ये जांच शुरू की है।
एनसीबी इस पूरे प्रकरण की ड्रग्स के एंगल से जांच करेगी। उधर, सुशांत राजपूत की मौत के मामले में ऐम्ज के डाक्टरों ने बड़ा ब्यान दिया है।

‘हत्या की संभावना पर करेंगे गौर’

एम्स फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा, “हम हत्या की संभावना पर गौर करेंगे। हालांकि,सभी संभावित कोणों की भी पूरी जांच की जाएगी।”
उन्होंने कहा कि टीम राजपूत के शरीर पर चोट के पैटर्न का मूल्यांकन करेगी और इसे परिस्थितिजन्य साक्ष्य के साथ सहसंबंधित करेगी।
डॉ. गुप्ता ने कहा, “संरक्षित विसरा की जांच की जाएगी और एंटी-डिप्रेसेंट्स जो राजपूत को दिए गए थे, उनका भी एम्स की लैब में विश्लेषण किया जाएगा।”
इससे पहले शुक्रवार को CBI ने मेडिकल से संबंधित कानूनी राय लेने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फोरेंसिक विभाग से संपर्क किया था।
बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाए थे कि जिस दिन सुशांत सिंह की मौत हुई थी उसी दिन वह किसी ड्रग डीलर से मिले थे। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि सुशांत के मर्डर का दुबई के ड्रग डीलर से भी कनेक्शन है।
उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा था कि जिस दिन सुशांत का मर्डर हुई उस दिन दुबई के एक ड्रग डीलर अयाश खान ने उनसे मुलाकात की थी।
स्वामी यह भी कह चुके हैं कि सुशांत दुबई में पैसों के लेन-देन को लेकर भी फंसे थे। स्वामी के इन्हीं आरोपों के बाद अब एनसीबी इस मामले की जांच ड्रग्स के पहलू से करेगी।
बता दें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस जांच में सीबीआई अब तक कई अहम लोगों से पूछताछ कर रही है।
सीबीआई ने अभिनेता के फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी, रसोइये नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपक सावंत को मंगलवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया।
एक अधिकारी ने बताया कि पिठानी, नीरज और सावंत सांताक्रूज में कलिना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में पहुंचे, जहां मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी ठहरे हुए हैं।

दोबारा हो रही इन तीन लोगों से पूछताछ

ये तीन व्यक्ति बांद्रा के मोंट ब्लांक अपार्टमेंट में स्थित राजपूत के घर में उस दिन मौजूद थे, जब 34 वर्षीय अभिनेता 14 जून को अपने कमरे में फंदे से लटके मिले थे।
अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की एक टीम भी सुबह में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंची थी। उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम ने सुशांत के आर्थिक लेन-देन की जानकारी जुटाने के लिए उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट और अकाउंटेंट को भी बुलाया था।
सोमवार को, सीबीआई की टीम मुंबई स्थित रिजॉर्ट का दौरा किया जहां राजपूत ने कुछ महीने बिताए थे और पिठानी, नीरज और सावंत से पूछताछ भी की।