Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (Police nabs 4 members of gangster jaggu bhagwanpuria gang) जालंधर देहाती पुलिस ने जालंधर-बटाला हाईवे पर 70 किलोमीटर तक पीछा कर प्रसिद्ध जग्गू भगवानपुरीया गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

उनसे बड़ी मात्रा में हथियार और वाहन भी बरामद किए है, जिससे पंजाब में अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश हो गया है। यह जानकारी डीजीपी गौरव यादव ने दी।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान असरात कंठ उर्फ़ साबी, कमलप्रीत सिंह उर्फ़ कोमल बाजवा, परदीप कुमार उर्फ़ गोरा और गुरमीत राज उर्फ़ जुनेजा के तौर पर हुई है।

पुलिस टीमों ने चार हथियार बरामद किए है जिनमें एक चीनी 7.65 एमएम ग़लॉक, दो .30 बोर का पिस्टल और एक रिवाल्वर शामिल हैं, साथ ही चार ज़िंदा कारतूस और तीन मैगज़ीन तथा उनके दो वाहन महिंद्रा एक्सयूवी (PB-09-3039) और ब्रेज़ा (PB-09-ईपी-7100) भी ज़ब्त किए गए है, जिनका इस्तेमाल अपराध के लिए किया जा रहा था।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पूछताछ के दौरान गैंग के सरगना आसरत कंठ उर्फ़ साबी ने स्वीकार किया कि जब्त किए गए हथियार जग्गू भगवानपुरीया गैंग के गुर्गे अमन उर्फ़ अंडा द्वारा सप्लाई किए गए थे, जो इस समय जर्मनी में रह रहा है। ये हथियार बटाला निवासी संजू उर्फ़ साहिल कुमार द्वारा सप्लाई किए गए थे, जो इस समय जेल में है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति पंजाब के विभिन्न जिलों में हत्या की कोशिश, अवैध हथियार रखना और गैंग से संबंधित हिंसा सहित कई अपराधिक मामलों में जुड़े हुए है ।

ऑपरेशन के जानकारी देते हुए एसएसपी हरकमलप्रीत खख ने कहा कि पुलिस टीमों को भरोसेमंद सूचना मिली थी कि संदिग्ध व्यक्ति दो वाहनों, एक महिंद्रा एक्सयूवी और एक मारुति ब्रेज़ा में जा रहे है और भागने की फिराक में है।

पुलिस टीम ने तेजी से कार्रवाई करते हुए, सी.आई.ए. स्टाफ जालंधर देहाती के इंचार्ज और थाना भोगपुर के मुख्य अधिकारी सिकंदर सिंह ने गांव लहिरा के पास नाका लगाया और उनकी ब्रेज़ा गाड़ी को रोकने में सफल हो गए, जिसके परिणामस्वरूप साबी और कोमल बाजवा को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

हालांकि, महिंद्रा एक्सयूवी चला रहे व्यक्ति नाका तोड़कर भाग गए, जिनका पीछा करने के बाद पुलिस ने गोरा और जुनेजा को मकसूदपुर के जिंदा रोड पर पकड़ लिया और पांचवा दोषी साजनदीप उर्फ़ लोडा भागने में सफल हो गया।

एसएसपी खख ने बताया कि यह गैंग पहले 23 जुलाई को बटाला के गांधी कैंप में एक गोलीबारी की बारदात में शामिल था, जहां उन्होंने एक विरोधी गैंग के सदस्य युधवीर उर्फ़ योद्धा की हत्या की थी और एक अन्य, राहुल दातर, गंभीर रूप से घायल हो गया था।

एसएसपी खख ने एसपी स्पैशल ब्रांच जालंधर (डी) मनप्रीत सिंह ढिल्लो और डीएसपी आदमपुर सब-डिविजन सुमित सूद की अगुवाई में पुलिस टीमों के प्रयासों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई क्षेत्र में गैंग गतिविधियों को रोकने के लिए हमारे चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण सफलता है।

यह उल्लेखनीय है कि आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा, जहां पुलिस इस गैंग की गतिविधियों और अंतरराष्ट्रीय संबंधों के बारे में और गहराई से जांच के लिए रिमांड की मांग करेगी।

——————————————————————

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1