नई दिल्ली (ब्यूरो): पंजाब नेशनल बैंक के एक कैशियर को ऑनलाइन गेम का ऐसा चस्का लगा कि उसने अपना सब कुछ बरबाद कर लिया। जब पैसे नहीं रहे तो जीत के लालच में वह बैंक का डेढ़ करोड़ रुपया भी दांव पर लगा बैठा।

मामला आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में स्थित पंजाब नेशनल बैंक का है, जहां तैनात कैशियर रवि तेजा ने ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में पहले अपना पैसा बरबाद किया, फिर कर्ज लेकर गेम खेलने लगा।जब कर्ज का बोझ बढ़ गया और कर्ज देने वाले तकादा करने लगे, तो बैंक कैशियर ने बैंक से रुपयों का गबन शुरू कर दिया। बैंक प्रबंधन को कैशियर जी. रवि तेजा की करतूत का पता जब तक लगता, तब तक डेढ़ करोड़ रुपये का चूना लग चुका था। रवि तेजा पीएनबी की नुजबिड ब्रांच में पिछले 3 साल से काम कर रहा है।इसी दौरान उसे ऑनलाइन गेम खेलने का नशा चढ़ गया। उसे लगा कि गेम खेलकर बहुत सारा पैसा आसानी से कमाया जा सकता है और इसी कोशिश में वो बहुत सारा पैसा गवां बैठा। जब कर्ज का बोझ बढऩे लगा तो उसने बैंक में जमा लोगों के पैसे को अपने अकाउंट में ट्रांसफर करना शुरू कर दिया।

कैशियर को लगा कि ज्यादा पैसा कमाकर वो बैंक का पैसा वापस कर देगा और किसी को पता भी नहीं चलेगा। कैशियर रवि तेजा की करतूत का खुलासा तब हुआ जब विजयवाड़ा सर्किल के चीफ मैनेजर ने अकाउंट ऑडिट किए।ऑडिट में 1 करोड़ 56 लाख 56 हजार 897 रुपये की कमी पाई गई। जांच में पता चला कि पैसा कैशियर के अकाउंट में ट्रांसफर हुआ है और वहां से ऑनलाइन गेमिंग साइट्स पर ट्रांसफर किया गया है। पीएनबी बैंक प्रशासन ने इसकी शिकायत पुलिस से की और पुलिस ने कैशियर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें

विजय माल्या को भारत लाने की बात पर ब्रिटेन ने दिया ये जवाब