Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली(khalistani hardeep singh nijjar killing video) भारत-कनाडा के बीच छिडे विवाद के बीच खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का वीडियो सामने आया है।

विदेशी अखबार के मुताबिक, दो गाड़ियों से छ लोग आकर एक गुरुद्वारे के बाहर निज्जर पर कम से कम 50 राउंड गोलियां बरसाईं थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी।

हत्या के बाद देर से मौके पर पहुंची थी पुलिस

वाशिंगटन पोस्ट ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि स्थानीय सिख समुदाय के लोग और अथॉरिटी ने खालिस्तान समर्थक हरदीप निज्जर की हत्या की जांच के बारे में बहुत कम जानकारी साझा की है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हत्या के बाद मौके पर पुलिस देरी से पहुंची और यह देरी पुलिस और एजेंसियों की असहमति के कारण हुई थी।

गुरुद्वारे के पास रहने वालों और दुकानदारों ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि जांच टीम उनसे हत्या से जुड़े किसी सवाल या वीडियो के बारे में भी पूछने भी नहीं आई।

हत्या के दिन ग्रे पिकअप में था निज्जर

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि निज्जर की हत्या का वीडियो गुरुद्वारा में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था, जो जांच टीम के साथ साझा किया है। एक 90 सेकंड के वीडियो की पुष्टि की है।

जिसमें देखा जा सकता है कि निज्जर की ग्रे कलर की पिकअप ट्रक गुरुद्वारे के पार्किंग से बाहर निकल रही है, इसके साथ एक सफेद रंग की सेडान भी बाहर आ रही है।

18 जून को हुई थी हत्या

बता दें कि इसी साल 18 जून को खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह की कनाडा के survey शहर के एक गुरुद्वारे की पार्किंग में छ: अज्ञात हमलावरों गोली मारकर हत्या कर दी थी।

निज्जर कनाडा में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) और खालिस्तानी टाइगर फोर्स(KTF) का प्रमुख था। उस पर भारत सरकार ने 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

एक और खुलासा – रवि शर्मा की हत्या कर उसी के नाम से बनाया था पासपोर्ट 

खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले को लेकर भारत और कनाडा के बीच सियासत गरमाई हुई है।

जालंधर जिले में निज्जर के पैतृक गांव भारसिंहपुरा में तनाव भरा सन्नाटा है। वहीं अब निज्जर के कनाडा भागने के मामले में एक और खुलासा हुआ है।

हरदीप निज्जर ने 1996 में कनाडा भागने के लिए जिस रवि शर्मा के नाम का बना पासपोर्ट इस्तेमाल किया था, उस रवि शर्मा की भी हत्या की गई थी।

रवि शर्मा का परिवार हरियाणा का रहने वाला था। रवि शर्मा का शव गांव की छोटी नहर से मिला था, उसकी हत्या की गई थी। बेटे की हत्या के बाद रवि का परिवार वापस हरियाणा लौट गया था।

भारत का मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर साल 1996 में फर्जी पासपोर्ट पर भारत से कनाडा हिंदू बनकर भागा था। उसने इसी रवि शर्मा का पासपोर्ट इस्तेमाल किया था।

कनाडा पहुंचने के बाद उसने राजनीतिक शरण लेने के लिए एक शपथपत्र दिया जिसमें उसने बताया कि उसके भाई, पिता और चाचा सभी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसे खुद भी पुलिस ने प्रताड़ित किया था। निज्जर 25 मई 2007 को कनाडाई नागरिक बन गया।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1