Prabhat Times
रूपनगर। (kangna ranot convoy was stopped by farmers in punjab) अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाली फिल्म अभिनेत्री पद्मश्री कंगना रनोट के काफिले को किसानों ने रूपनगर-कीरतपुर साहिब मार्ग पर बूंगा साहिब के निकट रोक लिया। किसान कंगना की गाड़ियों के काफिले के आगे नारेबाजी करते रहे। किसानों का कहना था कि जब तक कंगना किसानों व पंजाबियों पर दिए गए बयानों को लेकर माफी नहीं मांगती वह उन्हें जाने नहीं देंगे। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया, लेकिन किसानों की बढ़ती संख्या के कारण यह नाकाफी साबित हुई। बाद में, मौके को भांपकर कंगना ने किसानों से माफी मांगी। इसके बाद किसानों ने उन्हें जाने दिया।
इससे पहले पुलिस के समझाने के बाद भी किसान खासतौर पर महिलाएं वहां से जाने को तैयार नहीं थी। वह महिलाओं से माफी मांगने की जिद कर रहे थे। वह कह रहे थे कि कंगना हमारी महिलाओं से माफी मांगे। फिर यहां से उन्हें जाने दिया जाएगा। किसानों के प्रदर्शन के कारण चंडीगढ़-उना हाईवे पर लंबा जाम लग गया। कंगना की माफी के बाद माहौल शांत हुआ।
कंगना रनौत का आरोप है कि जब वो हिमाचल जाने के लिए किरातपुर साहिब के नजदीक स्थित बंगा साहिब में दाखिल हुईं तब उनकी कार को किसानों ने घेर लिया। इंस्टाग्राम पर कंगना रनौत ने लिखा, ‘जैसे ही मैं पंजाब में दाखिल हुई एक भीड़ ने मेरी कार पर हमला किया। वो लोग कर रहे थे कि वो सभी किसान हैं।’
बताया जा रहा है कि अभिनेत्री अपने परिवार के साथ अपनी बहन का जन्मदिन सेलिब्रेट करने के लिए मनाली जा रही थीं। इसी दौरान चंडीगढ़-ऊना हाईवे के पास उनकी कार को भीड़ ने घेर लिया। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि सफेद रंग की एक गाड़ी को भीड़ ने घेर रखा है। इस दौरान वहां कुछ पुलिसवाले भी नजर आ रहे हैं जो इस भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।
इस घटना को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जब भीड़ ने कंगना की कार को घेरा तो वो भीड़ में शामिल महिलाओं से बात करने लगीं। कंगना रनौत ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वो भीड़ में शामिल महिलाओं से बातचीत करती नजर आ रही हैं। कंगना कहती हैं, ‘मैंने आपके लिए ऐसा नहीं कहा था। ये मैंने शाहीन बाग की औरतों के लिए कहा था।’ कहा जा रहा है कि कि ये महिलाएं कंगना के उस बयान से खफा थीं जिसमें उन्होंने कहा था कि किसान आंदोलन में आई महिलाएं 100 रुपए में लाई गईं हैं।

पंजाब पुलिस का किया शुक्रिया

इस भीड़ ने कंगना की कार को करीब 1 घंटे तक रोके रखा। वहां से किसी तरह निकलने के बाद कंगना ने एक और वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में वो कह रही है, ‘मैं अपने शुभचिंतकों से कहना चाह रही हूं कि मैं वहां से निकल चुकी हूं। मैं पूरी तरह सुरक्षित हूं। उन सभी का शुक्रिया जिन्होंने मेरी मदद की। पंजाब पुलिस और सीआरपीएफ का भी शुक्रिया।’

पहले भी रही है विवाद में

बता दें, किसान आंदोलन को लेकर कंगना अपने बयानों से हमेशा विवादों में रही हैं। मामले में कंगना के खिलाफ कई शिकायतें भी दर्ज हैं। किसान आंदोलन की शुरुआत में कंगना ने ट्विटर पर एक पंजाबी वृद्ध महिला की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि ऐसे लोग 50-50 रुपये लेकर आंदोलन में पहुंच जाते हैं। इसके बाद कंगना किसानों के निशाने पर आ गई थी। कंगना की इस टिप्पणी को लेकर महिला भी भड़क गई थी और कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी थी। विवादित बयानों व टिप्पणियों के कारण कंगना का ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड हो गया था।
अब जब पीएम नरेन्द्र मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी तब भी कंगना ने इस पर नाराजगी जताई थी। कंगना ने यहां तक कह दिया था कि अगर संसद में चुनी गई सरकार के बजाय लोगों ने सड़कों पर कानून बनाना शुरू कर दिया तो यह एक जिहादी राष्ट्र बन जाएगा। उन सभी को बधाई, जो ऐसा चाहते थे। कंगना के इस बयान के बाद एक बार फिर वह किसानों के निशाने पर आ गई थी। इस मामले में भी उनके खिलाफ कई पुलिस थानों में शिकायत दर्ज की गई। कई संगठनों ने उनसे पद्मश्री वापस लेने तक की मांग की गई।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें