Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(jalandhar police fir filed against d-mart) शहर की सड़कों पर यातायात अवरूद्ध का मुख्य कारण बनने वाले लोगो को पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बड़ा एक्शन लेना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले नो टोलरेंस ज़ोन घोषित किए जाने के पश्चात आज सख्ती शुरू कर दी है।

नो टोलरेंस ज़ोन सिस्टम में दिए गए नोटिस को गंभीरता से न लेने वाले डी-मार्ट समेत 6 लोगों पर धारा 188 आईपीसी के अधीन केस दर्ज कर दिया गाय है।

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बताया कि डी-मार्ट समेत 6 लोगों पर धारा 144 का उल्लंघन तथा ट्रैफिक वायलेशन की धाराओं के तहत दर्ज किया है।

कमिश्नरेट पुलिस ने इसे लेकर बीते दिन श्री गुरु नानक मिशन चौक स्थित डी-मॉर्ट को नोटिस भी जारी किया था।

मगर, ट्रैफिक को लेकर डी-मार्ट के बाहर कंपनी द्वारा कोई व्यवस्था नहीं बनाई गई थी। केस दर्ज करने की पुष्टि पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने की है।

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बताया कि करीब 4 दिन पहले शहर के 80 अवैध कब्जाधारियों को नोटिस जारी किया था। इसे लेकर 6 के खिलाफ सोमवार को कार्रवाई की गई।

वहीं, जल्द बाकियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद लोगों ने भीड़ वाली जगह पर राहत की सांस ली है।

4 फेस में होगा शहर के ट्रैफिक का समाधान

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने बताया कि शहर में कुल 21 सड़कों पहचान की गई है। जिन सड़कों पर पुलिस ने धारा 144 लागू की है।

जिसके तहत ये घोषित किया गया है कि 21 सड़कों पर ज्यादा भीड़ वाले एरिया को वन वे सहित अन्य पहलुओं को लेकर नो टॉलरेंस जोन बनाया गया है।

ये रूट ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए जारी किया गया है, जिससे शहर का पेटी क्राइम रुक सके।

पुलिस ने हटवाए अवैध कब्जे

पंजाब के जालंधर में कमिश्नरेट पुलिस ने सोमवार को कंपनी बाग चौक से लेकर बस्ती अड्डा चौक तक दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जे हटवाए।

इस दौरान रेहड़ी-फड़ी वालों ने पुलिस और सरकार का जमकर विरोध भी किया। हालांकि मौके पर पहुंचे हलका विधायक रमन अरोड़ा, पूर्व पार्षद शैरी चड्ढा सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में मामला शांत करवाया गया। हालांकि, पुलिस ने कार्रवाई कर दुकानदारों को चालान थमा दिए।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर उक्त कब्जाधारियों को नोटिस जारी करवाया था।

जिन्हें सोमवार तक का समय दिया गया था। मगर, उन्होंने कब्जे नहीं हटाए। जिसके चलते प्लाजा चौक के पास से एक चाय वाले का चूल्हा और गैस सिलेंडर पुलिस ने कब्जे में भी लिया था।

जिसके बाद मौके पर जमकर हंगामा भी हुआ। कुछ देर बाद पहुंचे MLA रमन अरोड़ा ने सामान थाने से छुड़वा दिया।

ADCP ट्रैफिक बोले- ट्रैफिक ज्यादा दबाव के चलते उठाया ये कदम

ADCP ट्रैफिक कंवलप्रीत सिंह चाहल ने बताया कि ये कार्रवाई सिर्फ ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए की जा रही है।

क्योंकि प्रताप बाग चौक, श्री गुरु वाल्मीकि चौक, सिविल अस्पताल से लेकर बस्ती अड्डा चौक, फायर ब्रिगेड ऑफिस तक भारी ट्रैफिक रहता है, जिसके चलते इस रूट पर दुकानदारों और फड़ी वालों को फुटपाथ खाली करने के आदेश दिए गए थे।

जिन्होंने फड़ियां साइड नहीं की, उनके चालान काटे गए हैं। एडीसीपी ने कहा कि अगर कब्जे नहीं हटाए जाते तो पुलिस केस दर्ज करेगी।

कॉमर्शियल बिल्डिंग्स को भी जारी किया नोटिस

सीपी शर्मा ने नगर निगम के साथ मिलकर शहर में कई कॉमर्शियल बिल्डिंग्स को नोटिस जारी किया था। क्योंकि उनमें पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी, जिसके चलते ग्राहकों के वाहन बिल्डिंग्स के बाहर खड़े किए जाते थे।

सीपी ने कहा था कि इन पर भी कार्रवाई के लिए कमिश्नरेट पुलिस नगर निगम के साथ मिलकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिसे देखते हुए बीते दिन सीपी द्वारा नोटिस जारी किए गए थे। आज उनकी दुकानों के बाहर से भी सामान को अंदर करवाया गया।

ये हैं नो टोलरेंस ज़ोन

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1