Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(dgp gaurav yadav gave strict orders to police officials) पंजाब पुलिस मे अधिकारियों के चहेते बने रीडर, इंस्पेक्टरों व अन्य स्टाफ के दिन अब लद्द गए हैं।

कई कई सालों से एक ही अधिकारी के साथ बतौर रीडर या महत्तवपूर्ण थानों, स्टाफ में तैनाती पाकर ‘चिड़िए मर जा, चिड़िए उठ जा’ यानिकि मनमानियां अब खत्म होंगी।

भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने के पश्चात आज डीजीपी गौरव यादव ने सख्त आदेश जारी किए हैं।

डीजीपी गौरव यादव ने आदेश दिए हैं कि जिन अभी अधिकारियों के साथ चहेते हैं, उन्हें तुरंत उनकी मूल पोस्टिंग पर वापस भेजे।

इन आदेशों के पालन संबंधी प्रमाण पत्र 20 दिसंबर तक डीजी दफ्तर में भेजा जाए।

बता दें कि पिछले दिनों सीएम भगवंत मान की मीटिंग में भी ये मुद्दा उठा था कि कई अधिकारी अपनी पोस्टिंग नई जगह होते ही अपने चहेते रीडर, असिस्टेंट रीडर, स्टैनो, डीएसपी, इंस्पेक्टर को नई पोस्टिंग पर साथ ले जाते हैं।

इस पर सीएम भगवंत मान द्वारा एक्शन के लिए कहा गया था। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव द्वारा इस संबंध में आज सख्त आदेश जारी कर दिए हैं।

डीजीपी गौरव यादव द्वारा आदेश में कहा गया है कि देखने में आया है कि अधिकारी अपनी पोस्टिंग किसी और जगह होते ही अपने साथ रीडर, असिस्टेंड रीडर, इंस्पेक्टर, सीआईए इंचार्ज व अन्य स्टाफ को साथ दूसरे जिला में ले जाते हैं।

डीजीपी गौरव यादव ने आदेश में विशेष तौर पर अधिकारियों के रीडर स्टाफ का जिक्र करते हुए कहा कि इन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते हैं। इससे सरकार, पंजाब पुलिस और संबंधित अधिकारी का भी नाम खराब होता है।

डीजीपी गौरव यादव ने आदेश में कहा कि सभी एडीजीपी, आईजी, डीआईजी, सीपी, एसएसपी, कमाडैंट सभी इस बात को यकीनी बनाएं कि स्टाफ या अधिकारियों के पोस्टिंग पर साथ दूसरी जगह ले जाना बंद किया जाए। सभी अधिकारी जिनके साथ ऐसे चहेते हैं, उन्हें तुरंत उनकी मूल पोस्टिंग पर वापस भेजा जाए।

डीजीपी ने सख्त आदेश दिए है कि सभी अधिकारी इन आदेशों का पालन करके 20 दिसंबर यानिकि दो दिन के भीतर आर्डर कंपलाइंस का सर्टीफिकेट डीजी दफ्तर में भेजें।

पढ़ें डीजीपी गौरव यादव के आदेश

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1