Prabhat Times

चंडीगढ़। (Jalandhar Lok Sabha By-Poll : SAD complains to Election Commission) शिरोमणी अकाली दल ने आज भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) से 10 मई को जालंधर संसदीय उपचुनाव के अवसर पर हर बूथ की वीडियोग्राफी करने तथा तत्काल अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का आग्रह किया।

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में अकाली दल के प्रवक्ता और लीगल विंग के अध्यक्ष अर्शदीप सिंह कलेर ने बताया कि हालांकि उनके द्वारा संसदीय क्षेत्र में स्वंतत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन भगवंत मान के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार की मंशा कुछ और ही प्रतीत होती है।

उन्होने कहा कि चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को डराना-धमकाने का सिलसिला शुरू कर दिया।

उन्होने कहा कि हम यह पत्र लिखने को विवश हैं, कि सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करना और आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन करना सत्ता पक्ष की आदत बन गई है।

अकाली नेता ने यह भी बताया कि उनके संज्ञान में आया है कि सत्तारूढ आम आदमी पार्टी बूथों पर कब्जा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, विशेष रूप से सभी शहरी जालंधर विधानसभा क्षेत्रों (जालंधर सैंट्रल, जालंधर उत्तर, जालंधर पश्चिम और जालंधर कैंट) और भी अन्य क्षेत्र जैसे नकोदर, आदमपुर, फिल्लौर, शाहकोट तथा करतारपुर जो राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोगों- बांउसरों को इस मकसद से बुलाया गया है।

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी द्वारा बड़ी संख्या में परिवहन वाहनों की व्यवस्था की गई है और राज्य सरकार के सरपंचों और कर्मचारियों पर दबाव डालने के लिए सभी अवैध साधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

अकाली नेता ने चुनाव आयोग से इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए चुनाव के लिए अर्धसैनिक बलों की तैनाती के आदेश देना चाहिए और चुनाव ऑब्जर्वरों की संख्या में बढ़ोतरी की जाने के अलावा,  प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में पड़ने वाले बूथ की वीडियोग्राफी का आदेश देना चाहिए ताकि स्वंतत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित किया जा सके।

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1