Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (Jalandhar – Important decision of DC Vishesh Sarangal in public interest! Eight health and wellness centers will be upgraded) जिला में प्राईमरी स्वास्थ्य संभाल सेवाओं और बुनियादी ढांचे को और बढिया करने के उद्देश्य से, जिला प्रशासन ने गुरुवार को आठ स्वास्थ्य और वैलनेस सेंटरों को अपग्रेड करने का निर्णय लिया।

जिला प्रशासकीय परिसर में एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, डिप्टी कमिश्नर और जिला स्वास्थ्य सोसाइटी के अध्यक्ष विशेष सारंगलने कहा कि सरकार ने इन केंद्रों के नवीनीकरण और आधुनिकरण के लिए फंड जारी कर दिए है।

उन्होंने कहा कि केंद्र कम्युनिटी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे है और कैंसर, शुगर, हृदय रोगों और अन्य सहित विभिन्न गैर-संचारी रोगों के इलाज संबंधी सेवाएं दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र गर्भावस्था, प्रसव में देखभाल, नवजात और शिशु स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं, परिवार नियोजन, गर्भनिरोधक सेवाएं, ओपीडी सेवाएं आदि जैसी सुविधाएं भी प्रदान कर रहे है।

श्री सारंगल ने कहा कि नर्सिंग अधिकारियों (स्टाफ नर्सों) को स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार प्रोग्राम अधीन ट्रेनिंग दी गई है और इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से कम्युनिटी स्वास्थ्य अधिकारियों को छह महीने की ट्रेनिंग दी गई है।

डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों से चल रहे कार्यों में तेजी लाने और लोगों की सुविधा के लिए समय पर पूरा करने को सुनिश्चित करने को कहा।

इस अवसर पर एडीसी (ज) मेजर डा. अमित महाजन, एसडीएम जय इंद्र सिंह, सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा और अन्य उपस्थित थे।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1