Prabhat Times
जालंधर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर इनोसैंट हार्टस स्कूल, इनोसैंट हार्टस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस तथा इनोसैंट हार्टस कालेज ऑफ एजुकेशन में विभिन्न वैबीनार आयोजित किए गए।
इनोसैंट हार्टस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में ‘जर्नी ऑफ ए गर्ल’ थीम के तहत रिसोर्स पर्सन अमनदीप कौर सांझ (डायरैक्टर डी.वी.एम. एजुकेशनल ग्रुप) ने एक लडक़ी की शैक्षणिक यात्रा के तथ्यों पर चर्चा की।
उन्होंने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए जारी की गई विभिन्न सरकारी योजनाओं से परिचित करवाया। जो उन्हें भविष्य का नेता, इनोवेट्र्स और एम्पलोयर्स बनने के लिए उनका समर्थन कर रही है।
इनोसैंट हार्टस स्कूल तथा इनोसैंट हार्टस कालेज ऑफ एजुकेशन में ‘वुमैन एम्पावरमैंट मिशन तथा विकान’ थीम के अंतर्गत रिसोर्स पर्सन पूजा अरोड़ा (स्पैशल एजुकेटर एंड काऊंसलर) तथा शर्मिला नाकरा (कल्चरल हैड एंड मोटीवेशनल स्पीकर) ने महिलाओं के मिशन व विकान पर चर्चा करते हुए बताया कि महिलाओं को अपने विचार, अपना मिशन बिल्कुल लक्षित रखना चाहिए।
समय पडऩे पर निर्णय लेने का साहस दिखाना चाहिए क्योंकि आज की महिला समाज के हर क्षेत्र में पुरुषों के समान कार्य करते हुए समाज के विकास में अपने योगदान दे रही है। इसलिए उन्हें अपनी आवाज़ उठाने का भी पूरा अधिकार है। शर्मिला नाकरा ने अध्यापिकाओं को मोटीवेट करते हुए उन्हें सकारात्मक सोच के साथ एक संतुलन बना कर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें