Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(Innocent Hearts College of Education welcomed the New Year 2024) इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन के  विद्यार्थी-अध्यापकों ने नए साल का स्वागत ‘कुशल भारत 2024’ शीर्षक के अंतर्गत किया, जिसमें “बेहतर भविष्य के लिए भावी शिक्षकों के बीच संज्ञानात्मक, रचनात्मक और कल्पनाशील कौशल को बढ़ाना” विषय शामिल था।

इस अवसर पर बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्रतियोगिता, बोतल सजावट रचनात्मकता, गुलदस्ता निर्माण आविष्कार और काव्य गोष्ठी जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य विद्यार्थी-अध्यापकों  को कार्य शिक्षा और अनुभवात्मक शिक्षा प्रदान करना था।

सभी विद्यार्थी-अध्यापकों ने नव वर्ष की पूर्वसंध्या पर उपहार देने और सजाने के लिए आर्थिक मूल्य की कलात्मक वस्तुएँ तैयार की।

समारोह की शुरुआत एक प्रार्थना सभा से हुई जिसमें सभी ने ईश्वर से शांति, समृद्धि, बुद्धि, विवेक और कल्याण के लिए प्रार्थना की।

जब विद्यार्थी-अध्यापकों ने जीवंत गुलदस्ते तैयार किए तो सुगंधित फूलों की खुशबू से वातावरण तरोताजा हो गया। पूरे परिसर को  रंगीन बल्बों तथा गुब्बारों से सजाया गया।

विद्यार्थी-अध्यापकों ने मनमोहक गीतों और स्वरचित कविताओं के माध्यम से अपनी भावनाओं को साझा किया।

नए साल में बड़े सपने देखने, सकारात्मक रहने, रचनात्मक काम करने आदि के संकल्प लिए गए।विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा सुन्दर कार्ड बनाकर उपहार स्वरूप दिये गये।

प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह और स्टाफ के सदस्यों की शुभकामनाओं और आशीर्वाद के साथ उत्सव जारी रहा।

सजावट प्रतियोगिता में सारिका ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। गुलदस्ता बनाओ प्रतियोगिता में दीक्षा ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया।

वेस्ट मैटेरियल से विंड चाइम्स बनाने में तान्या और याशिका जैन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सभी ने एक-दूसरे के लिए वर्ष 2024में शांति, सद्भाव, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1