Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली (India vs Australia World cup Final 2023 cm bhagwant mann tweet) मैच शुरू हो चुका है। देश भर में क्रिकेट की खुमार छाया हुआ है। सड़कें सुनसान हो गई हैं। कर्फ्यु जैसे हालात लग रहे हैं। लोग बड़ी बड़ी स्क्रीन लगाकर मैच देख रहे हैं।

मैच के दौरान 11 ओवर में 83 रन पर भारत के 3 विकेट गिर चुके हैं

सीएम भगवंत मान ने कहा चक्क दे इंडिया

महामुकाबले के शुरू होने से तीन मिनट पहले ही सीएम भगवंत मान ने ट्वीट किया। सीएम ने कहा कि वर्ल्ड कप फाईनल मैच के लिए टीम इंडिया को ढेर सारी शुभकामनाएं. साथ ही सीएम ने लिखा कि चक्क दे इंडिया….

हर जगह लगी बड़ी स्क्रीन, लोग कर रहे हैं एन्जॉए

हर बड़े रेस्तरां में बड़ी स्क्रीन पर लोग मैच का आनंद ले रहे हैं। जालंधर के माडल टाऊन में स्थित मशहूर रेस्तरां डैक-5 में भी स्क्रीन पर लोग इकट्ठे होकर मैच देख रहे हैं।

जालंधर के माडल टाऊन में स्थित रेस्तरां Deck 5 में एन्जॉए करते लोग

एजीआई फ्लेटस में एनजॉए करते लोग…. 66 फीट रोड़ पर एजीआई सोसाइटी में सभी लोगो ने खास इंतज़ाम किया। एजीआई इनफ्रा के एमडी सुखदेव सिंह और अमित तनेजा द्वारा सोसाइटी में बड़ी स्क्रीन लगाई। सोसाइटी के हर व्यक्ति बड़े, बच्चों ने इंडिया की टी शर्ट पहन कर मैच देखा।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेल‍ियाई कप्तान पैट कम‍िंस ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

आख‍िर पैट कम‍िंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला क्यों किया, यह बात उन्होंने बताई. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा वह खुद भी बल्लेबाजी करना चाहते थे.

पैट कमिंस ने पहले गेंदबाजी करने के फैसले को लेकर कहा, ‘हमें पहले गेंदबाजी कर रहे हैं. विकेट सूखा विकेट लग रहा है. ओस एक फैक्टर है. इस पर बाद में बल्लेबाजी करना बेहतर हो जाता है.

टूर्नामेंट की कठिन शुरुआत हुई, उसके बाद वास्तव में कोई गलती नहीं हुई है. यह सब पूरी तरह से व्यवस्थित है. हमने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बहुत खेला है. हम सेमीफाइनल वाली टीम के साथ जा रहे हैं.’

मैं भी पहले बल्लेबाजी ही करता: रोहित शर्मा 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस हारने के बाद र‍िएक्शन दिया. रोहित ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

रोह‍ित बोले, ‘अगर वह टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी ही करते, पिच अच्छी लग रही है, यह एक बड़ा गेम है और बोर्ड पर रन बनाना बेहद जरूरी है.

यह मैच काफी शानदार होने वाला है, जब भी हम यहां खेलते हैं, बड़ी संख्या में फैन्स आते. हमें बेस्ट खेलना और शांत रहना है.

फाइनल में टीम की कप्तानी करना सपना सच होने जैसा है. मुझे पता है कि हमारे सामने क्या है. हमें अच्छा खेलने और परिणाम हासिल करने की जरूरत है.

मैदान पर सही निर्णय लेने होंगे. यह कुछ ऐसा है जो हमने पिछले 10 मैचों में लगातार किया है. हमने टीम में बदलाव नहीं किया है.’

 

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1