Prabhat Times

जालंधर। (Himachal Pradesh CM Jairam Thakur appealed to the public for Manoranjan Kalia) जालंधर केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मनोरंजन कालिया के चुनाव प्रचार को आज उस समय और गति मिली जब पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कालिया के हक में प्रचार किया।
मनोरंजन कालिया के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि पंजाब की वर्तमान स्थिति को सुधारने के लिए केंद्र के सहयोग से पंजाब की सरकार बनाने का समय आ गया है। बेशक पंजाब हिमाचल दो अलग राज्य हैं लेकिन दोनों राज्यों के लोगों में सांझ किसी से छिपी नहीं है।
सरहदों और देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पंजाबी नौजवानों की वीरता का जिक्र करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब भले ही वीरों का धरती था लेकिन हाल के दिनों में राज्य की सरकारों ने नौजवानो के भविष्य के लिए कुछ नहीं किया। पंजाब के युवाओं के भविष्य को लेकर गम्भीरता का नतीजा है कि पंजाब के युवा नशे में लिप्त हैं और बड़ी संख्या में विदेश भाग रहे हैं।
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के युवाओं को सही दिशा में ले जाने के लिए राज्य की प्रगति अनिवार्य है और यह प्रगति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व से ही संभव हो सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की कि मनोरंजन कालिया सहित अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से भाजपा के उम्मीदवारों बहुमत देकर विधानसभा में भेजें ताकि एक नया पंजाब बनाया जा सके।
मनोरंजन कालिया के हाल के कार्यकाल का जिक्र करते हुए ठाकुर ने कहा कि कालिया को मंत्री के रूप में काम करने का अच्छा अनुभव है और अगर लोग कालिया को दोबारा चुनकर विधानसभा भेजते हैं तो वह अपने क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर मनोरंजन कालिया ने भी लोगों को भरोसा दिलाया कि वह पहले की तरह चुनाव जीतकर लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

ये भी पढ़ें