Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली(hardik pandya out of world cup 2023 due to injury) क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बीच टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है.

चोट की वजह से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हार्दिक पांड्या की जगह अब टीम इंडिया के स्क्वाड में प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया जाएगा.

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या को चोट लगी थी. उस चोट से पांड्या अब तक नहीं उबर पाए हैं. और आखिरकार पांड्या को अब वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा.

टीम इंडिया के लिए पांड्या अहम क्यों?

गौरतलब है कि टीम इंडिया अभी वर्ल्ड कप में सबसे मजबूत दिख रही है. टीम इंडिया ने अपने सभी 7 मैच जीते हैं. कोई भी टीम इंडिया के सामने टिक नहीं पाई है.

टीम इंडिया के तगड़े होने की वजह पांड्या भी हैं. मिडिल ऑर्डर में खेलने वाले स्टार ऑल राउंडर पांड्या टीम को परफेक्ट बैलेंस देते हैं.

इसके अलावा पांड्या बॉलिंग से विकेट लेकर भी टीम को देते हैं. बॉलिंग और बैटिंग दोनों में पांड्या कमाल दिखाते हैं. पांड्या एक मैच विनिंग प्लेयर हैं. पर अब वो वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं.

क्या प्लेइंग 11 से होगी छेड़छाड़?

हालांकि, ये उम्मीद कम ही है कि टीम इंडिया को जो मौजूदा कॉम्बिनेशन है उससे छेड़छाड़ की जाए.

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 की बात करें तो अभी उसमें रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज हैं.

ये प्लेइंग 11 लगातार बेहतर कर रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं होगा.

शमी की घातक बॉलिंग

जान लें कि हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 में मौका मिला था. मोहम्मद शमी ने पिछले 3 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है.

3 मैचों में ही शमी 14 विकेट ले चुके हैं. किसी भी टीम का बैटिंग लाइनअप शमी की घातक गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाया है.

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1