Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़(Election Commission gave these orders regarding municipal elections in Punjab) पंजाब में नगर निगम चुनावों को लेकर लगातार संशय बना हुआ है।

बेशक पंजाब सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर 15 नवंबर तक चुनाव करवाने पर सहमती जताई थी, लेकिन निकट भविष्य में नगर निगम चुनाव होते दिखाई नहीं दे रहे हैं।

ये इसलिए माना जा रहा है क्योकि अब पंजाब के चुनाव कमिश्नर ने पटियाला, जालंधऱ, लुधियाना और अमृतसर के डिप्टी कमिश्नरों को पत्र लिख कर कहा है कि नगर निगम चुनावों के लिए वोटर सूचियां 21 नवंबर तक प्रकाशित कर दी जाएँ।

आदेश के मुताबिक अगर किसी वोटर को किसी भी तरह का कोई एतराज है तो वे लोकल बॉडी विभाग में अपना एतराज 7 नवंबर तक दाखल कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त 17 नवंबर को दर्ज करवाए एतराज वापस लेने की तारीख होगी। इसके पश्चात 21 नवंबर को फाइनल वोटर सूचि प्रकाशित की जाेगी।

इस आदेश से स्पष्ट है कि 21 नवंबर तक तो सिर्फ वोटर सूचियां ही प्रकाशित होंगी। जानकारों का मानना है कि इसके बाद के प्रोसेस को कम से कम एक महीना लग सकता है। ऐसी स्थिति में संभावना है कि पंजाब में नगर निगम चुनाव अगले साल तक लंबित हो सकते हैं।

पढ़ें चुनाव कमिशन द्वारा डीसी को लिखी चिट्ठी

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1