Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (GST department’s big raid on these book shops in Jalandhar) पंजाब सरकार को चूना लगाने वाले लोगों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है।

पंजाब सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट मेरा बिल एप्प पर मिली शिकायत के आधार पर जालंधर के जीएसटी विभाग की अलग अलग टीमों ने माईं हीरा गेट में एक साथ चार दुकानों पर रेड की।

जीएसटी विभाग का कहना है कि इन चारोंं दुकानों और इनके गोदामों में सर्च शुरू की गई है। इसी बीच चर्चा है कि शहर में मशहूर कई किताब घर वाले भी विभाग के निशाने पर हैं।

जानकारी के मुताबिक कुछ माह पहले पंजाब सरकार द्वारा टैक्स चोरी रोकने के लिए मेरा बिल एप्प लॉन्च की। साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए बिल लाओ, ईनाम पाओ जैसी बड़ी योजनाएं लान्च की गई।

इस योजना के बड़े फायदे मिले। एक तो लोग जागरूक हुए और टैक्स चोरी करने वालों के नाम भी सामने आने लगे। इसी क्रम में आज जालंधर के जीएसटी विभाग की विभिन्न टीमों ने माईं हीरा गेट स्थित रामा बुक डिपू, विशाल कापी हाउस, खन्ना बुक शॉप, सिटी बुक शॉप में रेड की।

दोपहर बाद हुई सर्च के दौरान जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मेरा बिल एप्प के दौरान मिली शिकायत के आधार पर ये सर्च शुरू की गई है। इन दुकानों के साथ साथ इन दुकानदारों के गोदामों में भी सर्च की जा रही है।

जीएसटी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सर्च पूरी होने पर अनियमितताएं पाए जाने पर इन पर कार्रवाई होगी।

इसी बीच पता चला है कि शहर के कई मशहूर किताब घर भी जीएसटी विभाग के राडार पर हैं।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक माईं हीरा गेट से सटे कई मशहूर किताब घर वाले शरारती लोग पिछले काफी समय से विभाग की बारीकियों का फायदा उठाते हुए पंजाब सरकार को चूना लगा रहे हैं।

सूत्रों से ये भी पता चला है कि विभाग की टीम इन मशहूर किताब घर वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1