Prabhat Times

जालंधर। (former speaker inder iqbal atwal join bjp) जालंधर लोकसभा उपचुनाव में राजनीतिक दांवपेंच जारी है। तमाम अटकलो के बीच भाजपा ने एक और दिग्गज नेता पूर्व स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल के बेटे और पूर्व विधायक इन्द्र इकबाल सिंह अटवाल युवा अकाली नेता जसजीत सिंह अटवाल को जॉइन करवा लिया है।

इन्द्र ईकबाल अटवाल ने आज कुछ देर पहले ही शिअद से इस्तीफा दिया। बताया जा रहा है कि अटवाल परिवार शिअद की अनदेखी से परेशान चल रहा था। पैट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी इन नेताओँ का भाजपा में में जॉइन करवाया है।

बता दें कि चरणजीत अटवाल 2017 के लोकसभा चुनावों में अकाली भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार थे और लगभग 19 हज़ार मतों से कांग्रेसी उम्मीदवार से हारे थे।

इकबाल अटवाल को भाजपा जॉइन करवा कर बड़ा राजनीतिक दांव खेला है। अटवाल के जॉइन करने से जालंधर लोकसभा उपचुनाव में कैंडीडेट को लेकर अटकलें और तेज हो गई हैं।

अब चर्चा है कि भाजपा अटवाल और पूर्व डीसीपी राजेन्द्र सिंह में से एक को कैंडीडेट बनाएगी और दूसरे को सरकार में बड़ी जिम्मेदारी।

काग्रेंस में ही रहूंगा – चरणजीच चन्नी

उधर, पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी ने जालंधर उपचुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने की अफवाहों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। चन्नी ने इन पूरी अफवाहों को फेक न्यूज करार दिया है। वहीं स्पष्ट कर दिया है कि वह कांग्रेस के ही समर्थन में रहेंगे।

पूर्व पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के जेल से बाहर आने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि चरणजीत सिंह चन्नी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने पंजाब में कुछ भाजपा नेताओं से मुलाकात की, यहां तक कि कांग्रेस ने उन्हें रिझाने की कोशिश भी की है।

लेकिन जब उनसे एक इंटरव्यू में यह सवाल किया गया तो उन्होंने इन अटकलों को खारिज कर दिया है। चन्नी ने अफवाहों को गल्त बताया है।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1