Prabhat Times

जालंधर। (shiromani akali dal sukhbir badal jalandhar loksabha byelection) शिरोमणी अकाल दल के प्रधान सुखबीर बादल आज पंजाब सरकार खासकर सीएम भगवंत मान पर जमकर बरसे।

भगवंत मान द्वारा लिए जा रहे फैसलों को लेकर सीएम के लिए अपमानजनक शब्दों तक का प्रयोग किया।

सुखबीर बादल ने जालंधर के वोटरों से वोट करने की अपील तो की, लेकिन वोटरों के हित के लिए शिअद-बसपा क्या करेगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा।

पसंद नहीं आया मान सरकार का फैसला

पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा सरकारी दफ्तरों में कामकाज का समय बदलने का फैसला शिरोमणी अकाली दल बादल के प्रधान सुखबीर बादल को पसंद नहीं आया है।

सुखबीर बादल का कहना है कि पंजाब सरकार द्वारा सामने दिख रहे बिजली संकट से निकलने का ये अनौखा रास्ता निकाला है। देश के किसी भी राज्य में ऐसा नहीं है।

सुखबीर बादल ने कहा कि इस फैसले से महिला कर्मचारियों और आम जनता को परेशानी होगी। महिला कर्मचारियों ने सुबह उठ कर घर का कामकाज और बच्चों तक को स्कूल भेजने की जिम्मेदारी होती है।

7 बजे दफ्तर पहुंचने के लिए अब वे तड़कसार 4 बजे उठेंगी। और पंजाब की आम जनता खासकर गांवो के लोगों को भी सरकारी दफ्तर के समय के मुताबिक 7 बजे पहुंचने के लिए तड़के ही घर से निकलना होगा।

सुखबीर बादल ने कहा कि सरकार का ये फैसला बिल्कुल गल्त है। दरअसल में सरकार बिजली संकट को ठोस हल निकालने की बजाए ऐसे फैसले ले रही है, जिससे आम जनता को सुविधा नहीं बल्कि असुविधा होगी।

अकाली दल से होगा जालंधर लोकसभा उप चुनाव के लिए कैंडीडेट

जालंधर में आज शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा उप-चुनाव को लेकर बसपा के नकोदर रोड स्थित दफ्तर में बैठक की।

बैठक में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल, बसपा पंजाब प्रधान जसवीर गढ़ी और दोनों दलों की तमाम लीडरशिप मौजूद थी।

2 घंटे तक चली बैठक में फैसला लिया गया कि जालंधर लोकसभा उप चुनावों में कैंडीडेट अब अकाली दल का होगा। चुनाव प्रचार 10 अप्रैल से शुरू कर दिया जाएगा।

दोनों दलों ने बैठक में कहा कि वह कसम खाकर जाएंगे कि हर सूरत में गठबंधन के प्रत्याशी को विजयी बनाएंगे।

सुखबीर बादल ने बैठक में कहा कि यदि शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी तय कर लें तो जालंधर में गठबंधन के उम्मीदवार को कोई नहीं हरा सकता। उन्होंने कहा पंजाब में गठबंधन इतिहास रचेगा।

जल्द करेंगी कैंडीडेट की घोषणा

पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि बैठक में जो तय हुआ है, उसके अनुसार शिरोमणि अकाली दल शीघ्र ही गठबंधन की तरफ से अपना प्रत्याशी घोषित करेगा।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जालंधर में शिरोमणि अकाली दल पार्टी का समागम रखेगा। इसमें सभी स्थानों से पार्टी के नेता कार्यकर्ता आएंगे और उन्हीं के बीच जालंधर से किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा, इस पर चर्चा की जाएगी।

चर्चा के बाद जिसका भी नाम निकल कर सामने आएगा, उसे पार्टी गठबंधन की तरफ से अपना उम्मीदवार घोषित कर देगी।

लोगों की बेईमानी कर रहे मुख्यमंत्री भगवंत मान

सुखबीर बादल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान बेईमान हैं। किसानों के साथ वह धोखा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज उन्हें किसी अफसर ने जानकारी दी कि सरकार अधिकारियों पर दबाव बना रही है कि गेहूं का नुकसान कहीं पर भी गिरदावरी में 33 प्रतिशत से ज्यादा न दिखाया जाए। ​

उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े दावे करने वाले भगवंत मान की हवा सरक गई है। उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजा न देना पड़े, इसलिए गिरदावरी का काम लेट किया जा रहा है।

ताकि अगली फसल की बुआई की मजबूरी को देखते हुए खेतों में हल चला दें और सरकार मुआवजे से बच जाए। उन्होंने कहा कि सरकार बिल्कुल निम्न स्तर पर उतर आई है।

अकाली दल-बसपा गठबंधन सड़कों पर उतरेगा

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि सरकार की कारगुजारी पर अकाली दल पूरी पैनी निगाह रखे हुए है।

यदि सरकार ने किसानों के साथ धोखाधड़ी-ठगी की तो गठबंधन के सभी नेता और कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कहा कि पूरे पंजाब में धरने लगाए जाएंगे।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1