Prabhat Times

पटियाला। (Former CM Captain Amrinder Singh donated Bufflao Calves) पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के मतदान के लिए अब कुछ घण्टे ही शेष है। संभावित तौर पर पंजाब में पहली बार हो रही मल्टी कार्नर फाईट में कई दिग्गज नेताओं का भी राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा हुआ है।
चुनाव जीतने के लिए साम, दांव, दंड भेद हर तरीका अपनाया जा रहा है। लेकिन इसी बीच दिग्गज नेता पंडितों की शरण में भी हैं। कोई हवन यज्ञ करवा रहा है तो कोई नेता आधी रात के समय सुनसान ईलाकों में कुछ न कुछ मिट्टी में दबा रहा है।
इसी टैंशन के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। लंबे अर्से तक सत्ता सुख भोगने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह का राजनीतिक भविष्य भी दांव पर है। कैप्टन अमरिंदर सिंह को कड़ी चुनौती मिल रही है। जीत बरकरार रखने को कैप्टन जहां चुनावी खर्च करने में आगे हैं वहीं अब वे दान-धर्म का भी सहारा ले रहे हैं।
बुधवार को कैप्टन ने न्यू मोती महल में पंडित की मौजूदगी में  कट्टा (बछड़ा) दान किया। माना जाता है कि ऐसा करने से मां काली प्रसन्न होती हैं और शनिदेव भी शांत हो जाते हैं।
पटियाला सीट पर कांग्रेस की तरफ से विष्णु शर्मा अकाली दल की तरफ से हरपाल जुनेजा और आम आदमी पार्टी की तरफ से अजीतपाल कोहली चुनाव मैदान में हैं.
अब देखना ये है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का ये टोटका मतदाताओं पर कितना प्रभाव डालेगा। बता दें कि 2017 विधानसभा चुनावों में कैप्टन अमरिंदर ने 72586 मतों से जीत दर्ज की थी

ये भी पढ़ें